जींद: फाइनेंसरों से परेशान होकर हेयर सैलून संचालक ने सल्फास की गोलियां निगलकर आत्महत्या कर ली। मरने से पहले व्यक्ति की परिजनों ने वीडियो भी बनाई। मृतक ने सुसाइड नोट भी छोड़ा है। वीडियो तथा सुसाइड नोट में पांच लोगों को जिम्मेवार ठहराया गया है। सिविल लाइन थाना पुलिस ने मृतक की पत्नी की शिकायत पर बैंक कर्मी समेत पांच लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस मामले में आरोपियों की तलाश कर रही है।

मरने से पहले युवक की बनाई वीडियो

चाबरी कालोनी निवासी पवन हेयर सैलून चलाता था। गत दिवस शाम को उसने संदिग्ध हालात में जहरीला पदार्थ निगल लिया। हालत बिगड़ने पर उसे शहर के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां उसकी मौत हो गई। मरने से पूर्व परिजनों ने उसके बयान की वीडियो बनाई, जिसमें फाइनेंसरों के नाम लेकर उसे प्रताड़ित करने की बात कही जा रही है। घटना की सूचना पाकर सिविल लाइन थाना पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। मृतक द्वारा छोड़े गए सुसाइड नोट में फाइनेंसर गांव सिवाहा निवासी मनजीत, अर्बन एस्टेट निवासी अशोक नैन, सब्जी मंडी निवासी सचिन, रानी तालाब के निकट रहने वाला गांव मेहरड़ा निवासी सचिन, इंडस बैंक कर्मी शुभम मोर को मौत के लिए जिम्मेवार ठहराया गया है।

आरोपित घर आकर देते थे धमकी

मरने से पूर्व पवन द्वारा बनाए वीडियो में बताया गया कि मनजीत ने रजबाहे पर फाइनेंस का कार्यालय खोला हुआ है और सचिन ने सब्जी मंडी में अपना कार्यालय खोला हुआ है। दोनों फाइनेंसर उसके घर आकर धमकी देते थे। आरोपितों ने उसके घर आकर गाली गलौच भी की। मृतक की पत्नी सोनिया ने पुलिस को बताया कि उसके पति पवन ने लगभग ढाई साल पहले फाइनेंस पर रुपए लिए थे। मूल राशि का भुगतान कर दिया, लेकिन ब्याज नहीं दे पाया। लोन के लिए रुपए भी दिए, लेकिन लोन नहीं हुआ। आरोपित उसके पति को परेशान करते थे। उन्हीं से परेशान होकर उसके पति ने आत्महत्या की है।

फाइनेंसरों ने किया आत्महत्या के लिए मजबूर

मृतक की पत्नी की शिकायत व सुसाइड नोट को आधार मानकर सिविल लाइन थाना पुलिस ने पांच आरोपितों के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। सिविल थाना प्रभारी विनोद कुमार ने बताया कि मृतक की पत्नी ने आरोप लगाते हुए शिकायत दी थी। फिलहाल मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा।