Logo
हरियाणा में बीजेपी नेता और प्रदेश के पूर्व मंत्री बचन सिंह आर्य ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है।

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनावों के बीच बीजेपी को एक और बड़ा झटका लगा है। बीजेपी नेता और प्रदेश सराकर के पूर्व मंत्री बचन सिंह आर्य ने टिकट न मिलने की वजह से पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

जानकारी के मुताबिक, जींद जिले के सफीदों के रहने वाले आर्य ने बीजेपी के टिकट न देने के फैसले पर निराशा व्यक्त की। बीजेपी ने उनकी जगह जेजेपी के पूर्व विधायक रामकुमार गौतम को नारनौंद से अपना उम्मीदवार बनाया है। 

2019 का विधानसभा चुनाव हारे थे बचन सिंह आर्य

पूर्व मंत्री बचन सिंह आर्य साल 2019 के विधानसभा चुनाव में करीब 3 हजार वोट से हार गए थे। आर्य 2024 के विधानसभा चुनावों की तैयारी में लगे हुए थे, उन्हें बीजेपी से पूरी उम्मीद थी कि बीजेपी उन्हें इस बार अपना उम्मीदवार घोषित करेगी। हालांकि, ऐसा नहीं हुआ है। बीजेपी की लिस्ट जारी होने के कई दिन बाद उन्होंने BJP से इस्तीफा दे दिया है।

सावित्री जिंदल हिसार से लड़ेंगी निर्दलीय चुनाव

बता दें कि इससे पहले लक्ष्मण नापा और रणजीत सिंह चौटाला सहित अन्य नेताओं ने टिकट न मिलने से पार्टी छोड़ दी है। वहीं अपने बेटे और उद्योगपति नवीन जिंदल के साथ बीजेपी में शामिल होने के कुछ दिन बाद ही पूर्व मंत्री सावित्री जिंदल ने भी पार्टी को अलविदा कह दिया है और हिसार विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। 

5379487