Logo
Priyanka Gandhi Rally: जींद के जुलाना विधानसभा क्षेत्र में बुधवार को वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी की रैली आयोजित की गई।

Priyanka Gandhi Rally: हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए आज बुधवार को वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी जींद के जुलाना विधानसभा क्षेत्र में रैली के लिए पहुंचीं। यहां उन्होंने पार्टी उम्मीदवार पहलवान विनेश फोगाट के लिए जनता से वोट की अपील करते हुए जनसभा को संबोधित किया। इस मौके पर सांसद दीपेंद्र हुड्‌डा भी मौजूद रहे।

बीजेपी ने तोड़ा विनेश का भरोसा- प्रियंका

जुलाना में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि विनेश ने संघर्ष किया, लड़ी और ओलिंपिक तक पहुंच गई और उन्हें इस संघर्ष का फल मिला, मेडल भी मिला। पीएम मोदी ने घर बुलाया और उनके साथ  चाय पी। बीजेपी के तमाम नेताओं ने विनेश को लेकर बहुत कुछ कहा। हम सबको भी गर्व महसूस हुआ, लेकिन फिर क्या हुआ, विनेश का भरोसा तोड़ा गया। उन्होने सवाल किया कि यह भरोसा क्यों टूटा, क्योंकि विनेश और उसके साथियों के साथ अन्याय किया गया। विनेश अन्याय के खिलाफ खड़ी हो गई, क्योंकि ये तो इस राज्य का स्वभाव है।

हरियाणा में मेरा अपना अनुभव है- प्रियंका

प्रियांका ने जनता से कहा कि आपका हरियाणा किसानों, जवानों, पहलवानों का राज्य है। यहां पर आने के बाद मुझे बहुत खुशी होती है और गर्व महसूस होता है। मेरे बच्चे गुरुग्राम में पढ़े, हरियाणा में मेरा अपना अनुभव है। मेरी बेटी हरियाणा के लिए बास्केटबॉल खेली। जब उसको यहां आना था एक कैंप के लिए, मैंने कहा कि मैं छोड़ आती हूं। सोनीपत के पास एक जगह थी, वहां कैंप था। मैंने उसे दूर से ही छोड़ दिया, इसलिए कि मैं ये नहीं दिखाना चाहती थी कि ये मेरी बेटी है।

प्रियंका ने सुनाई अपनी बेटी की कहानी

उन्होंने अपनी बेटी को लेकर कहा कि मेरी बच्ची एक बार हरियाणा के लिए खेल रही थी और वहां पर उसके साथ हरियाणा की 10 बेटी थीं। एक टूर गया पुदुचेरी, उसमें मैं भी उनके साथ गई। वहां पर बेटी ने चार पांच दिन खेल के लिए संघर्ष किया और बेटी की टीम की कैप्टन रितिका थी, विनेश की ही तरह। उसे एक सौ दो बुखार था, लेकिन वह फिर भी खेलती रही। टीम को जिताने के लिए उसने इतना संघर्ष किया। मेरी बेटी ने भी उसके संघर्ष को लेकर मुझसे बात की। उन्होंने कहा कि मैं समझती हूं कि हरियाणा की हर लड़की में यह आग है और हर बेटी ने संघर्ष किया है। आप उन्हें आगे बढ़ाने के लिए आगे भेजते हो, भरोसे के साथ। आपको कोच पर संस्थाओं पर भरोसा होता है।

Also Read: राहुल गांधी ने फिर दिखाई संविधान की डायरी, BJP पर बोला हमला, बोले- कांग्रेस नेता शेर, RSS वालों में दम नहीं

विनेश ने कहा प्रियंका को अपनी बहन

वहीं, विनेश फोगाट ने कहा कि ओलिंपिक से आने के बाद टूटी हुई लड़की को पूरे देश ने संभाला है। जिंदगी में उतार-चढ़ाव आते ही रहेंगे। प्रियंका जैसी बहन हमेशा साथ खड़ी रहेगी। उन्होंने कहा कि राजनीति में नई हूं, दिन में 10 बार दीपेंद्र हुड्‌डा के फोन आ जाते हैं और वह मुझे लगातार गाइड कर रहे हैं।

5379487