Haryana Assembly Elections Live:  हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की तैयारियां काफी समय से शुरू हो गई थी। इसी कड़ी में आज रविवार को जींद में जन आशीर्वाद रैली आयोजित की गई है। इस रैली में जोगीराम सिहाग और पूर्व मंत्री अनूप धानक मंच पर पहुंच चुके हैं। सीएम नायब सैनी यहां पर पहुंच चुके हैं। इस आयोजन के दौरान जन नायक जनता पार्टी (JJP) के विधायक जोगीराम सिहाग और रामकुमार गौतम ने बीजेपी जॉइन कर ली। बीजेपी में उनका स्वागत खुद सीएम सैनी ने की। इस रैली में सीएम सैनी के साथ बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल बडोली, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, भाजपा संगठन प्रभारी सतीश पूनिया समेत कई बड़े नेता शामिल हुए। 

मोहनलाल बड़ौली ने कांग्रेस पर साधा निशाना

इस रैली में शामिल हुए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मोहनलाल बड़ौली ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि इस रैली के लिए अमित शाह को लेकर लोगों ने कई फैलाई है, लेकिन बीजेपी पार्टी की ओर ऐसी किसी भी तरह की घोषणा नहीं की गई थी। उन्होंने कहा कि यह विपक्ष की चाल है और हमें विपक्ष के इस झूठ से बचना चाहिए। साथ ही कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि काठ की हांडी चूल्हे पर बार-बार नहीं चढ़ती है, उनके कहने का मतलब था कि एक ही मुद्दे को लेकर बार-बार झूठ नहीं बोला जा सकता है। इस बार चुनाव में बीजेपी का सच जनता के सामने चलेगा न कि कांग्रेस द्वारा फैलाई गई झूठ।

बीजेपी सरकार ने खत्म किए ये सिस्टम- रामकुमार गौतम

वहीं, जेजेपी छोड़ बीजेपी में शामिल हुए नेता रामकुमार गौतम ने कहा कि उन्होंने कई सीएम के कार्यकाल देखा है। हरियाणा में मनोहर लाल के कार्यकाल से पहले सिफारिशों और पर्चियों का दौर चलता था, लेकिन राज्य में मनोहर लाल की सरकार के आने के बाद सिफारिशों और पर्चियों के सिस्टम को समाप्त कर दिया गया। यहां युवाओं को बिना किसी घोटाले के ईमानदारी से नौकरी दी गई। हमारे पीएम नरेंद्र मोदी पीएम नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में  राम मंदिर बनवाए, कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया, देश से  तीन तलाक कानून को समाप्त किया। आज  महिलाओं को सम्मान देने के लिए जितने भी कार्य किए हैं, वे मोदी सरकार के ही कार्यकाल में ही किए गए हैं। 

कांग्रेस अपना खाता नहीं खोल पाएगी- सीएम सैनी

इस रैली को संबोधित करते हुए सीएम सैनी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी अपना खाता भी नहीं खोल पाएगी ये लोग (कांग्रेस) जनता को सुविधाएं देने नहीं बल्कि भ्रष्टाचार करने के लिए सत्ता में आते हैं। ये लोग जनता को गुमराह करके वोट बटोरने की कोशिश करते हैं। कांग्रेस हिमाचल प्रदेश, तेलंगाना और कर्नाटक में जनता को गुमराह करके अपनी सरकार बनाने में कामयाब रही, लेकिन जनता से किए गए वादों को पूरा नहीं कर पाई।

Also Read: सीएम नायब सैनी कांग्रेस पर जमकर बरसे, बोले- 'दामाद' को दी किसानों की जमीन, भूपेंद्र हुड्डा भी बराबर के जिम्मेदार

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के पास न नीति है, न नीयत और न ही नेतृत्व। कांग्रेस को 5 अक्टूबर को जनता से जवाब मिलेगा और राज्य में एक बार फिर से बीजेपी की सरकार बनेगी। इसी संबोधन के बीच सीएम ने एक शायरी पढ़ते हुए कहा कि दिल में कसक है चेहरे पर नकाब लिए फिरते हैं, जिनके खुद के खाते खराब हैं, वे हमारा हिसाब लिए फिरते हैं।