जींद: सफीदों के वार्ड नंबर दो स्थित कालोनी में एक बंद पड़े मकान के बाथरूम में महिला व एक बच्चे के गले-सड़े शव बरामद हुए। मामले की सूचना मकान मालिक द्वारा सिटी थाना पुलिस को दी गई। सूचना मिलने पर डीएसपी उमेद सिंह व सिटी थाना प्रभारी ईश्वर सिंह टीम के साथ मौके पर पहुंचे। बाथरूम में दोनों के शव एक प्रकार से कंकाल के रूप में पड़े हुए थे। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

किराए पर रहता था परिवार

वार्ड दो निवासी सुनील उर्फ मोनू ने बताया कि 10-11 अगस्त को रोहतक निवासी मनदीप मलिक उर्फ सोनू अपनी पत्नी व एक लड़की (5 वर्ष) के साथ बाइक लेकर उसके आया और किराये के लिए मकान पूछा। सोनू ने बताया कि वह टाइल पत्थर लगाने का काम करता है। जिस पर उसे किराये के लिए मकान दे दिया। 14 अगस्त को मनदीप का फोन आया और उसने बताया कि वह अपना आधार कार्ड व अन्य कागजात लेने के लिए रोहतक जा रहा है। वह मोबाइल नंबर पर 500 रुपए गूगल पे कर रहा है। वह वापस आकर उसको किराया और पैसे दे देगा। उसने अपने चचेरे भाई सोनू के मोबाइल नंबर से मनदीप मलिक को 500 रुपये गूगल-पे से भिजवा दिए।

एक सप्ताह तक बंद रहा मकान

सुनील ने बताया कि वह शाम को मकान संभालने के लिए गया तो मकान के मेन गेट पर ताला लगा मिला। सप्ताह बीत जाने के बाद भी जब वह नहीं आए तो उसने मनदीप के पास फोन मिलाया तो उसका फोन बंद आया। एक-दो पड़ोसियों ने उससे कहा कि इनका झगड़ा होता रहता है। सोमवार को जब घर खोला तो उसमें तेज गंध आई। वह बाथरूम देखने गया तो अंदर कपड़ों के नीचे एक महिला और उसके बच्चे का कंकाल छिपाया हुआ था। उसने आशंका जताई कि किरायेदार मनदीप मलिक ने अपनी कथित पत्नी व बच्ची की निर्मम तरीके से हत्या करके सबूत छिपाने के लिए दोनों के शवों को छुपाया है।

आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

सुनील ने मामले के बारे में पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने हत्या सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की। सिटी थाना प्रभारी ईश्वर सिंह ने बताया कि पुलिस ने मकान के बाथरूम के अंदर से दो गले सड़े शव बरामद किए हैं। दोनों के शव पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिए है। फिलहाल मकान मालिक के ब्यान पर हत्या का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी गई है।