Logo
हरियाणा के कैथल में गुहला एरिया के दर्जनों किन्नरों ने पंजाब के करीब आधा दर्जन किन्नरों पर उनकी फोटो व वीडियो वायरल करने का आरोप लगाया। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

गुहला-चीका/कैथल: गुहला एरिया के दर्जनों किन्नरों ने पंजाब के करीब आधा दर्जन किन्नरों पर उनकी फोटो व वीडियो वायरल करने का आरोप लगाया। यह मामला पुलिस में भी पहुंच गया है। इस सम्बन्ध में किन्नर पप्पी महन्त व शिवानी महंत ने बताया कि आरोपी लोग फोटो व वीडियो को एडिट करके उसे अश्लील रूप देते हैं और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर देते हैं। इसके अतिरिक्त वो लोग उनके बुजुर्गों की जो स्वर्ग सिधार चुके हैं, उनके फोटो पर पेशाब करते हुए उसे भी वायरल करते हैं, जो उनके लिए बेअदबी से कम नहीं है। वे उनके डेरे पर भी आए और तोड़फोड़ करके चले गए।

विवाद के पीछे क्षेत्र का बंटवारा

महन्तों ने बताया कि उनके विवाद के पीछे कार्य क्षेत्र का बंटवारा है। वे पंजाब के खनौरी क्षेत्र से उनके गुहला चीका क्षेत्र में आकर लोगों को उनके शुभ कार्यों के लिए बधाइयां लेते हैं और उनसे जबरन मोटी रकमें वसूलते हैं, जबकि उन द्वारा उक्त कार्रवाई किन्नरों द्वारा बनाए गए सामाजिक नियमों का सरेआम उल्लंघन है। वे यहां 50 साल से भी अधिक समय से रह रहे हैं और लोगों को आशीष देकर उनकी श्रद्धा के अनुसार रकम ले लेते हैं और किसी को जबरन परेशान नहीं करते। इलाके का बच्चा-बच्चा उन्हें जानता है और लोग अपनी खुशियों में उन्हें स्वयं भी शामिल करते हैं। उन्होंने मांग की कि आरोपियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जाए अन्यथा यहां खून खराबा भी हो सकता है, जिसका जिम्मेवार प्रशासन ही होगा।

मामले को हलके में ले रही पुलिस

किन्नरों के समर्थकों का प्रतिनिधित्व करने वाले विनोद कुमार ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस अधिकारी इस मामले को हलके ढंग से ले रहे हैं, जबकि यह मामला धीरे-धीरे गंभीर होता जा रहा है। उक्त लोगों के खिलाफ एक सप्ताह पहले भी पुलिस को शिकायत दी गई थी, परंतु पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। विनोद ने चेतावनी दी कि यदि अब भी पुलिस ने लापरवाही बरती, तो वे पुलिस के खिलाफ चीका शहर के शहीद उधम सिंह चौक पर धरना व प्रदर्शन करके जाम लगा देंगे।

मामले में पुलिस कर रही कार्रवाई

रामथली चौकी इंचार्ज संजय कुमार ने बताया कि उनका यहां हाल ही में ट्रांसफर हुआ है, इसलिए वे किन्नरों से आज ही मिल रहे हैं। किन्नरों की तरफ से दी गई शिकायत ले ली गई है और यह मामला जल्द ही उच्च अधिकारियों के नोटिस में लाकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पुलिस मामले में जांच कर रही है।

5379487