Logo
हरियाणा के कैथल में दो युवकों को ऑस्ट्रेलिया के नाम पर इंडोनेशिया भेजकर बंधक बना लिया और परिजनों से फिरौती मांगी जा रही है। चार आरोपियों ने पहले ही 8 लाख रुपए ले रखे हैं। पुलिस ने मामले में आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

कैथल: ऑस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर चार आरोपियों ने दो युवकों से आठ लाख रुपए की ठगी को अंजाम दिया। आरोपियों ने रुपए लेने के बाद युवकों को ऑस्ट्रेलिया भेजने की बजाय इंडोनेशिया भेज दिया, जहां दोनों युवकों को बंधक बना लिया। वहां पीड़ितों को मौत का भय दिखाकर उनके परिजनों से फिरौती के रूप में  रुपए मांगे। पीड़ितों के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने मामले में चार आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

24 लाख रुपए में तय हुआ था सौदा

राजौंद थाना के तहत आने वाले एक गांव निवासी व्यक्ति ने बताया कि वह अपने बेटे को ऑस्ट्रेलिया भेजना चाहता था। साथ ही गांव का एक अन्य युवक भी विदेश जाना चाहता था। इसके लिए उसने संडील निवासी रमन, संदीप, महेश और सोनू से बातचीत की। आरोपियों ने दोनों युवकों को विदेश भेजने के लिए 24-24 लाख रुपए मांगे। हालांकि युवकों के ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद रुपए देने की बात तय हुई थी, लेकिन पांच सितंबर को आरोपियों ने उनसे आठ लाख रुपए ले लिए और दोनों युवकों को मुंबई से इंडोनेशिया भेज दिया।

इंडोनेशिया में बनाया युवकों को बंधक

पीड़ितों के परिजनों ने बताया कि इंडोनेशिया पहुंचने के बाद आरोपी उनसे रुपए मांगने लगे और युवकों से बातचीत भी नहीं करवाई। आरोपियों ने दोनों युवकों को बंधक बनाकर रखा और उन्हें छोड़ने के नाम पर फिरौती मांग रहे है। युवक न तो ऑस्ट्रेलिया भेजे और न ही उन्हें वापस ला रहे हैं। उल्टा दोनों के परिवारों को युवकों की मौत का भय दिखाकर ब्लैकमेल किया जा रहा है। आरोपी फिरौती मांग रहे हैं। थाना प्रभारी इंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

5379487