Logo
कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला कैथल विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकते है। उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसके बाद कयास लगाई जा रहा है कि वह विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की ओर से कैथल सीट से उम्मीदवार होंगे।

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस ने भले ही अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी न की हो, लेकिन हरियाणा के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कैथल विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने का दावा किया है। इसके लिए उन्होंने एक वीडियो जारी किया है। 

दरअसल, कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला एक वीडियो सामने आया है। जिसमें वह कहते हुए नजर आ रहे हैं कि  नमस्कार दोस्तों ...मेरा कैथल है, हमारा कैथल... हम सबका कैथल। कैथल तपोभूमि है। कैथल देवभूमि है। 102 शिव मंदिरों के साथ भोले शंकर की भूमि है। हनुमान जी जिनके बगैर भगवान श्री राम भी नहीं चलते उनकी जन्मभूमि है।  इस सांस्कृतिक विरासत जो खोई पड़ी थी वर्षों से मैंने और आपने हम सबने मिलकर इसका पुनर्निर्माण किया है।

उन्होंने कैथल के लोगों से अपील करते हुए कहा कि बीजेपी ने जो सांस्कृतिक विरासत खो दी है। इतिहास के पन्नों में मिटा दी है। अगर उसका पुनर्निर्माण करना चाहते हैं तो अपने भाई का हाथ पकड़िए। हाथ में हाथ कांग्रेस का साथ दीजिए।

इस वीडियो को देखने के बाद कयास लगाई जा रही है कि रणदीप सुरजेवाला कैथल से चुनाव लड़ेंगे। हालांकि, उन्होंने चुनाव लड़ने को लेकर कोई बयान नहीं दिया है।

एक अक्टूबर को 90 सीटों पर होगा चुनाव 

बता दें कि प्रदेश में एक अक्टूबर को 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव होना है। वहीं 4 अक्टूबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे। हालांकि, बीजेपी की मांग पर चुनाव की तारीख में बदलाव हो सकता है। अभी चुनाव आयोग ने इस पर फैसला नहीं लिया है। वहीं बीजेपी और कांग्रेस में टिकट देने को लेकर मंथन जारी है।

अभी दोनों बड़ी पार्टियों की ओर से उम्मीदवारों की लिस्ट जारी नहीं की गई है। इसी बीच कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला का यह वीडियो सामने आया है। जिसे देखने के बाद राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा शुरू हो गई है कि सुरजेवाला कैथल से चुनाव लड़ सकते हैं। 

 

5379487