Karnal College Admission: हरियाणा के करनाल कॉलेज में यूजी और पीजी कोर्स में दाखिले की प्रक्रिया फिर से शुरु हो गई हैं। जो विद्यार्थी पीजी कोर्स में दाखिला लेना चाहते हैं, वह पीजी कोर्स के फर्स्ट और अंतिम वर्ष में दाखिला ले सकते हैं। यूजी कोर्स के द्वितीय और अंतिम वर्ष में विद्यार्थी दाखिला ले सकते हैं। बता दें कि एडमिशन के लिए पहले भी पोर्टल खोला गया था जिसकी अंतिम तिथि 30 अगस्त थी। लेकिन स्टूडेंट्स और कॉलेज प्रबंधकों की मांग पर फिर से पोर्टल फिर से ओपन कर दिया गया है।

दाखिले की अंतिम तिथि क्या है ?

करनाल के कॉलेजों में पीजी की अभी भी 23 प्रतिशत और स्नातक की 27 फीसदी के करीब सीट खाली पड़ी हैं। जो विद्यार्थी इन कोर्स में एडमिशन लेना चाहते हैं। उनके लिए निदेशालय ने 12 सितंबर तक दाखिले के लिए पोर्टल खोला है। इन कोर्स में दाखिले के लिए केवल द्वितीय और अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों को ही अवसर दिया गया है।

दयाल सिंह कॉलेज प्रबंधन  का कहना है कि स्टूडेंट्स के लिए दाखिला का अंतिम अवसर है। पहले कईं विद्यार्थी दाखिले से वंचित रह गए थे। पहले यह दाखिला प्रक्रिया 14 अगस्त तक चली थी। जिसकी अंतिम तिथि  30 अगस्त तय की गई थी। इच्छुक विद्यार्थी एक बार फिर से इन कोर्स में दाखिला ले सकते हैं।

पीजी कोर्स की कितनी सीटें खाली हैं ?

बता दें कि इन कॉलेज में पहले केवल स्नातकोत्तर कोर्स में दाखिले लिए जा रहे थे। लेकिन अब स्टूडेंट्स यूजी कोर्स में भी दाखिला ले सकते हैं। विद्यार्थी इन कोर्स में 12 सितंबर तक दाखिला ले सकते हैं। बता दें कि करनाल में 11 पीजी कॉलेज हैं। जहां पर द्वितीय वर्ष की 2380 सीटों पर स्टूडेंट्स का दाखिला होगा। 

Also Read: एचएसएससी फिजिकल टेस्ट,इन पदों के लिए हुई परीक्षा की तारीखों की घोषणा, जानें डिटेल

दाखिले के लिए जरुरी डॉक्यूमेंट्स 

यूजी और पीजी कोर्स में दाखिले के लिए स्टूडेंट्स के पास 10वी और 12वी की मार्कशीट, पासपोर्ट साइज फोटो, चरित्र प्रमाण पत्र, एससी/बीसी/ ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र होना जरूरी है। अगर स्टूडेंट्स का पहले कभी पढ़ाई में गैप हुआ है तो ऐसे में उसके पास गैप वर्ष का सर्टिफिकेट होना जरूरी है।