Manohar Lal Taunt Congress: हरियाणा में जहां एक तरफ बीजेपी शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी कर रही है, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के हार के बाद उनकी अंदरूहनी कलह सामने आ रही है। इसी बीच हरियाणा के पूर्व सीएम एवं केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने मीडिया बातचीत के दौरान कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। मनोहर लाल ने कहा कि हार के बाद कांग्रेस की हालत इतनी खराब हो गई है कि उनके नेताओं का कहना है कि हम तो डूबेंगे सनम, तुमको भी ले डूबेंगे, कांग्रेस की संस्कृति ही ऐसी ही है कि वह अपने नेताओं को इस्तेमाल कर रहे हैं।

इसके साथ ही राज्य में सीएम पद के लिए शपथ ग्रहण की तैयारियों को लेकर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 17 अक्टूबर, 2024 को पंचकूला जिले में आयोजित की जाएगी। यहां नायब सैनी अपनी टीम के साथ शपथ लेंगे। उन्होंने बताया कि इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे।

वादों को पूरा करना बीजेपी की परंपरा- मनोहर लाल

मनोहर लाल ने कहा कि सरकार जब भी बनती है तो उस समय सीएम का अपना टारगेट होता है और होने वाले सीएम अपनी टीम के साथ बैठक योजनाएं बनाते हैं। साथ ही जनता की अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए पहले की योजनाओं को लेकर काम करना पड़ता है और भविष्य के लिए भी योजनाएं बनाई जाती है और बीजेपी की परंपरा रही है कि जो संकल्प किया है, उसे पूरा भी किया जाता है।

नायब सैनी ने कही थी ये बात

पूर्व सीएम ने कहा कि हमारे सीएम नायब सैनी ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा था कि चुनाव परिणाम में जनता कांग्रेस द्वारा उठाए गए सवालों का जवाब देगी। कांग्रेस वाले एक दूसरे पर सवाल खड़े कर रहे हैं और यह कांग्रेस की संस्कृति है। उस संस्कृति का उपयोग वे करते है और एक दूसरे को ही कटघरे में खड़ा कर देते हैं।

Also Read: हरियाणा की राजनीति के हीरो बनकर उभरे नायब सैनी, साढ़े चार साल की एंटी इनकंबेंसी 6 माह में खत्म, हैट्रिक लगाकर बनाया रिकार्ड

कांग्रेस गठबंधन को लेकर मनोहर लाल ने ये कहा

दोबारा कांग्रेस के गठबंधन में फूट के सवाल पर मनोहर लाल ने कहा कि उनका गठबंधन है ही कहां, फूट तब पड़ेगी है, जब किसी का गठबंधन हो। आखिर उसी गठबंधन में वे एक दूसरे का सहयोग मांगते रहे। उसी गठबंधन में कांग्रेस वाले वही बात करते रहे कि हम तो डूबेंगे सनम तुमको भी ले डूबेंगे।