Administration Negligence in Kurukshetra: कुरुक्षेत्र में  27 जुलाई को एक बुजुर्ग महिला को गाय ने पटक पटक कर मार देने का मामला अभी शांत ही हुआ था कि सड़क पर घूम रहे गोवंश ने एक और बुजुर्ग को अपना निशाना बना लिया। उसने बुजुर्ग को जोरदार टक्कर मारते हुए पटक दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। बताया जा रहा है कि उनके हाथ, आंख और टांग पर चोटें आई है। बुजुर्ग की पहचान पुराने शहर वासी आरके ध्वन के रूप में हुई है, जो कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय से सह कुलसचिव के पद से रिटायर हो चुके हैं।

पीड़ित बुजुर्ग सब्जी लेने के लिए घर से बाहर निकले थे। उसी समय मुख्य बाजार में सड़क पर दौड़ रहे कई गोवंश में से एक ने उन्हें जोरदार टक्कर मारते हुए पटक दिया और फिर सभी गोवंश वहां से दौड़ते हुए निकल गए। यह घटना देख आसपास के लोगों ने बुजुर्ग को उठाया और उनके परिजनों को भी सूचना दी। जानकारी मिलते ही उनके परिवार वाले घटनास्थल पर पहुंचे और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले गए। वहीं यह घटना सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई।

प्रशासन ने किया था ये दावा

27 जुलाई को लगभग 65 वर्षीय बुजुर्ग महिला गुरदीप कौर को गाय ने पटक-पटक कर मार दिया था। लोगों में इस घटना का रोष अभी तक भी नहीं थमा है। इस घटना के बाद कई संगठन सड़कों पर भी आ गए थे। उस समय प्रशासन ने दावा किया था कि अगले 15 दिनों तक सभी सड़कें गोवंश मुक्त कर दी जाएंगी और संबंधित गाय के मालिक का भी पता लगाकर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।  

Also Read: कुरुक्षेत्र में दूषित पानी पीने से बच्चे बीमार, निजी स्कूल का मामला, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप 

इसके बाद भी प्रशासन आज तक यह पता नहीं लगा पाया कि आखिर गोशाला में छोड़ी गई उस गाय का मालिक कौन है। वहीं, मृतक महिला के परिजनों में अभी भी गहरा रोष है। महिला के पति वरिंद्र सिंह का कहना है कि वे राज्यमंत्री से लेकर जिला उपायुक्त तक को गुहार लगा चुके हैं लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है।