कैथल: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने झूठ फैलाया था कि फिर से भाजपा सरकार बनी तो संविधान व आरक्षण समाप्त कर देगी। हर गरीब को एक लाख रुपए देंगे। कांग्रेस से पूछिए कि उनका खटाखट-खटाखट कहां है। खटाखट-खटाखट कहने वाले राहुल गांधी मैदान छोड़कर सफाचट हो चुके हैं। कांग्रेस ने खटाखट के जरिए केवल झूठे वायदे किए, क्योंकि इन्होंने देश को सफाचट किया था। समाज को जाति, क्षेत्र, भाषा, मत-मजहब के नाम पर बांटना कांग्रेस के डीएनए का पार्ट है, जिससे देश को कमजोर किया जा सके।

सनातन कमजोर होने से देश होगा कमजोर

सीएम योगी ने कहा कि देश कमजोर होगा तो सनातन कमजोर होगा। सनातन कमजोर होगा तो वर्तमान असुरक्षित और भावी पीढ़ी का भविष्य खराब होगा। कांग्रेस साजिश करने के लिए एड़ी-चोटी लगाती है, इसलिए कोई भी ईमानदार, सभ्य, विकास व सुरक्षा का आग्रही व्यक्ति उनके साथ खड़ा नहीं होता। कुरुक्षेत्र की पावन धऱती की महत्ता बताते हुए इसे युद्ध क्षेत्र होने के साथ धर्म क्षेत्र भी कहा, क्योंकि इसी धरती पर कृष्ण ने अर्जुन को संदेश दिया और महाभारत का युद्ध भी लड़ा गया।

कांग्रेस का हाथ, माफिया के साथ

सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस का हाथ ड्रग, भूमाफिया, कैटल, माइनिंग माफिया और दंगाइयों के साथ है। जगत जननी मां भगवती के उपासक समाज का माफिया व देशद्रोही तत्व बाल बांका भी नहीं कर सकते। यह चुनाव ऐसे चंड-मुंड व महिषासुर से निपटने के लिए आया है। यूपी में साढ़े सात साल में दंगा नहीं हुआ, लेकिन इसके पहले हर दूसरे-तीसरे दिन दंगा होता था। महीनों कर्फ्यू लगा रहता था। हमने दंगा करने और करवाने वालों को चेताया कि ऐसा किया तो उल्टा टांगकर मिर्च का झोंका लगा देंगे। कोई बेटी की इज्जत के साथ खिलवाड़ या व्यापारी का अपहरण नहीं कर सकता।

14 वर्ष पहले मिर्चपुर में दलित बेटी व पिता को एक साथ जलाया

सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस शासन में 14 वर्ष पहले मिर्चपुर में दलित बेटी व पिता को एक साथ जला दिया गया था। जब तक समाज बेटी-बहनों के सम्मान की रक्षा नहीं करेगा, तब तक समाज का भविष्य उज्ज्वल नहीं हो सकता। यूपी में अब कोई भारत-समाज विरोधी गतिविधियों में लिप्त तत्व सिर उठाकर नहीं चल सकता। यूपी सरकार दुर्जनों से ठीक से निपटने के लिए भी जानी जाती है। युद्ध का मैदान हो या खेल का, हरियाणा के जवानों के सामने दुश्मन ठहर नहीं सकता। यहां का खिलाड़ी ओलंपिक, एशियाड व कॉमनवेल्थ में सर्वाधिक मेडल लेकर आता है। जब तक डबल इंजन सरकार रहेगी, हरियाणा के विकास में कोई ग्रहण नहीं लगा सकता।

22 जनवरी को हर भारतीय के आंखों में थे खुशियों के आंसू

सीएम योगी ने कहा कि 22 जनवरी 2024 को पीएम नरेंद्र मोदी के करकमलों से प्रभु रामलला अपनी पावन जन्मभूमि अयोध्या पर विराजमान हो रहे थे तो हर भारतीय की आंखों में खुशियों के आंसू थे। हर सच्चे भारतीय ने अपने घरों में दीप जलाकर खुशियां मनाई थी। रामलला का विराजमान होना शोषित, पीड़ित, दलित जातियों, वंचितों के लिए संदेश था कि सभी ताकतें एकजुट होकर कार्य करें तो हर हाल में सफलता मिलेगी। अयोध्या में सफलता का राज न्यायपालिका और डबल इंजन सरकार की ताकत का अहसास है।