Haryana Election Result: हरियाणा विधानसभा चुनाव में मतगणना के रुझानों के अनुसार लगातार तीसरी बार बीजेपी अपनी सरकार बनाने जा रही है। बीजेपी पिहोवा सीट पर हार जरूर गई है, लेकिन किसानों की आवाज बुलंद करने वाले गुरनाम सिंह चढूनी को भी इस सीट पर जीत नहीं मिली है। गुरनाम सिंह चढूनी को यहां बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा है। चढूनी को महज 1170 वोट मिले हैं और इस सीट पर कांग्रेस के मनदीप चट्ठा ने अपनी जीत दर्ज की है।

बीजेपी ने जाहिर की जीत की खुशी

हरियाणा चुनाव के अब तक आए रुझानों और नतीजों को लेकर बीजेपी में अच्छा खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। पार्टी ऑफिस में जश्न का माहौल बना हुआ है। पार्टी के नेता और कार्यकर्ता एक-दूसरे को बधाई देने और ढ़ोल नगाड़ों पर थिरकते हुए नजर आए। बीजेपी महासचिव विनोद तावड़े, सुधांशु त्रिवेदी, अनिल बलूनी और पार्टी की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर अपनी खुशी जाहिर की।

जेपी नड्डा कर सकते हैं बैठक

जानकारी के आनुसार, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार शाम पार्टी महासचिवों की एक बैठक बुलाई है। कहा यह जा रहा है कि इसके बाद पीएम मोदी भी पार्टी मुख्यालय पहुंच सकते हैं। इस दौरान पीएम कार्यकर्ताओं को संबोधित भी करेंगे। हरियाणा में बीजेपी के प्रदर्शन को लेकर बीजेपी शासित राज्यों में भी खुशी की लहर है। इसके साथ ही हरियाणा में जीत को लेकर मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की भी प्रतिक्रिया सामने आई है।

Also Read: दशहरा से पहले 'रावण' की विदाई, हरियाणा चुनाव में ASP फेल, जेजेपी का भी नहीं खुला खाता

सीएम मोहन यादव ने दिया बयान

वहीं, मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव के कहा कि कांग्रेस की हार का कारण राहुल गांधी के असफल नेतृत्व का प्रमाण है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस भी उनको अपना नेता नहीं मानते हैं। हरियाणा में प्रचार करते समय मैंने कहा था कि राहुल तीसरी बार राज्य में हार का सामना करेंगे। लोगों को मालूम है कि कांग्रेस पार्टी के कई नेताओं को उनका नेतृत्व पसंद नहीं है। हरियाणा के नतीजे पीएम मोदी के नेतृत्व और डबल इंजन सरकार के विकास एजेंडे में जनता के भरोसे को दर्शाता है।