Haryana Assembly Election 2024: कुरुक्षेत्र में विधानसभा चुनावों को लेकर चुनाव आचार संहिता के दौरान 4 गाड़ियों से चेकिंग के दौरान 7 लाख 73  हजार 220 रुपये  जब्त किए हैं। इसके बाद पुलिस ने चुनाव आचार संहिता के अनुपालन करते हुए कार्रवाई की है। पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र श्री वरुण सिंगला के दिशा निर्देशानुसार अवैध नशा, शराब तस्करी या नकदी के आवागमन पर अंकुश लगाने के दिशा निर्देश के अंतर्गत  जिला कुरुक्षेत्र में अंतरराज्यीय और अंतर जिला पुलिस नाके लगाए गए हैं। 24 सितंबर को कुरुक्षेत्र पुलिस द्वारा कार्रवाई करते हुए 4 अलग-अलग मामलों में 4 गाड़ियों से 7 लाख 73 हजार 220 रुपये बरामद किए गए।

चुनाव को देखते हुए पुलिस कर रही कार्रवाई

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस द्वारा चुनाव को ध्यान में रखते हुए ड्यूटी मजिस्ट्रेट एसपी सिंह मैनेजर उमरी बीज भंडार, एचसी सुरेंद्र सिंह, एसपीओ भूपेंद्र सिंह की टीम ने बंसल हॉस्पिटल लाडवा के पास नाकाबंदी करके आने-जाने वाले व्हीकल की गहनता से चेकिंग की जा रही थी। चेकिंग के दौरान पुलिस ने अलग-अलग मामलों में 3 गाड़ियों को चेकिंग करते हुए गाड़ियों से कुल 7 लाख 10 हजार रुपए बरामद किए। एक गाड़ी से 1 लाख 60 हजार रुपये, दूसरी गाड़ी से 2 लाख 30 हजार रुपये और तीसरी गाड़ी से 3 लाख 20 हजार रुपये बरामद किए।

डीवाइन मॉल कुरुक्षेत्र से एसएसटीटीम के इंचार्ज ड्यूटी मजिस्ट्रेट राजीव कुमार HOD Govt Polytechnic Umri, थानेसर, एएसआई दीपक कुमार, होमगार्ड सतीश कुमार की टीम ने चेकिंग के दौरान एक कार से 63 हज़ार 220 रुपए बरामद किया है। इसके बाद सभी गाड़ी चालकों से पैसो बारे पूछताछ की गई तो गाड़ी चालकों से पूछताछ की गई। 

चालकों ने नहीं दिया संतोषजनक जवाब

गाड़ी चालकों पुलिस पूछताछ में नकदी को लेकर कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। जिसके बाद पुलिस ने गाड़ियों से बरामद 7 लाख 73  हजार 220 रुपये की राशि जब्त कर ली। इसके बाद अब नकदी के बारे में इनकम टैक्स विभाग द्वारा नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। पुलिस की ओर से शहर के चारों ओर नाकेबंदी की गई है।

Also Read: ईपीएफओ और पीएफ विभाग में भ्रष्टाचार, एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने दो अधिकारियों को किया अरेस्ट 

इस दौरान गाड़ी चालकों से नकदी बरामद भी हो रही है और जो लोग इसका रिकार्ड जमा नहीं करवा पा रहे तो राशि को ट्रेजरी में जमा करवाया जा रहा है और आयकर विभाग को भी इसकी जानकारी दी जा रही है। इससे पहले जांच एजेंसियों हिसार, रोहतक, जींद सहित प्रदेश के दूसरे हिस्सों में चुनाव के दौरान बड़ी मात्रा में नकदी व नशीले पदार्थ जब्त कर चुकी है।