Kurukshetra News: कल यानी 19 अगस्त को रक्षाबंधन का पर्व है। इस मौके पर हरियाणा सरकार ने बच्चों और महिलाओं को फ्री बस सेवा का तोहफा दिया है। कुरुक्षेत्र में इसे लेकर रोडवेज के अधिकारियों का कहना है कि महिलाएं 18 अगस्त को दोपहर 12 बजे से लेकर 19 अगस्त रात 12 बजे तक फ्री सफर कर सकेंगी। इसके लिए रोडवेज विभाग ने भी कमर कस ली है। क्योंकि फेस्टीव सीजन में यात्रियों की भीड़ बढ़ने लगती है। जिसे लेकर कुरुक्षेत्र रोडवेज डिपो की ओर से तैयारियां पूरी कर ली गई है।

15 साल तक के बच्चे भी कर सकेंगे सफर

फेस्टीव सीजन में यात्रियों की भीड़ को देखते हुए कुरुक्षेत्र रोडवेज डिपो की ओर से 15 से ज्यादा कर्मचारियों को नए बस अड्डे, पुराने बस अड्डे, बिरला मंदिर व पिहोवा बस अड्डे पर तैनात किया गया है। इन कर्मचारियों में छह निरीक्षक व सात उप निरीक्षकों सहित कई दूसरे कर्मचारियों के भी शामिल होने की संभावना है। महिलाओं को सफर के दौरान किसी भी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े इसके लिए भी  विभाग की ओर से आदेश जारी कर दिए गए हैं। बता दें कि रक्षाबंधन के दिन फ्री बस सेवा के अवसर पर महिलाओं के साथ 15 साल तक के बच्चे भी सफर कर सकेंगे।

फ्री बस सेवा का समय क्या है ?

रोडवेज के अधिकारियों का कहना है कि फ्री बस सेवा का समय आज यानी 18 अगस्त दोपहर 12 बजे से लेकर 19 अगस्त 12 बजे तक रहेगा। डिपो ड्यूटी निरीक्षक बहादुर सिंह का कहना है कि रक्षाबंधन पर्व पर महिलाओं के साथ 15 साल तक के बच्चों को भी सफर के लिए कोई भुगतान नहीं करना होगा। यात्रियों  की  भीड़ को ध्यान में रखते हुए बस अड्डे पर 15 से ज्यादा कर्मचारियों को तैनात किया गया है।

Also Read: रक्षाबंधन पर फैमिली के साथ Mojoland में मौज करें, फिर मुरथल के पराठों का स्वाद लें

बस अड्डों पर मेले जैसा माहौल

ऐसा कहा जा रहा है कि झज्जर में भी फेस्टीव सीजन के चलते दोपहर 12 बजे के बाद बस अड्डे पर यात्रियों की भीड़ देखने को मिली। इस दौरान बस अड्डे पर भी मेले जैसा माहौल दिखाई दिया। लोगों को समय पर बस नहीं मिलने की वजह से  परेशानी का सामना करना पड़ा। झज्जर डिपो में रोडवेज के पास कुल 113 बसें हैं। इसमें से 16 बसें लंबे रूटों पर चलाई गई हैं। जबकि बाकी बसों को लोकल रूटों पर भेजा जा रहा है। इसके अलावा भीड़ को ध्यान में रखते हुए अतिरिक्त बसें भी लगाई गई हैं।