महेंद्रगढ़: सेना भर्ती कार्यालय चरखी दादरी की ओर से महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, चरखी दादरी व भिवानी जिलों के लिए अग्निपथ योजना के तहत आयोजित सेना भर्ती में ऑनलाइन परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के लिए शारीरिक परीक्षण के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिया है। सेना भर्ती कार्यालय के निदेशक कर्नल के. संदीप ने बताया कि उम्मीदवार जॉइन इंडियन आर्मी वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। भर्ती रैली का आयोजन भीम स्टेडियम भिवानी में चार से 14 नवंबर के बीच किया जाएगा।

ये दस्तावेज लेकर आएं साथ

कर्नल के. संदीप ने बताया कि उम्मीदवार अपने साथ दसवीं एवं बारहवीं पास की अंकतालिका, मूल निवास स्थाई प्रमाणपत्र, जाति प्रमाणपत्र, चरित्र प्रमाणपत्र केवल नायब तहसीलदार व तहसीलदार द्वारा ऑनलाइन जारी किया हुआ। साथ में उम्मीदवारों को एफिडेविट भर्ती नोटिफिकेशन के अनुसार, 20 रंगीन पासपोर्ट साइज फोटो, अविवाहित होने का प्रमाणपत्र लाना होगा। जिन उम्मीदवारों के पास टेक्निकल शिक्षा प्रमाणपत्र एनसीसी और वैध खेलकूद प्रमाणपत्र हो तो उसे अपने साथ जरूर लेकर आएं। जिन उम्मीदवारों के पिता सेवानिवृत्त या सेवारत हैं वे उम्मीदवार रिलेशनशिप सर्टिफिकेट एवं साथ में डिस्चार्ज बुक की कॉपी लेकर भर्ती के लिए आएं।

अग्निवीर बनने के लिए लगानी होगी 1600 मीटर दौड़

सेना भर्ती चरखी दादरी के भर्ती निदेशक कर्नल के. संदीप ने युवाओं से आह्वान किया कि एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में कोई दिक्कत होती है तो भर्ती कार्यालय चरखी दादरी में संपर्क करें। भर्ती कार्यालय चरखी दादरी सम्पूर्ण मदद करेगा। युवाओं को अग्निवीर बनने के लिए 1600 मीटर की दौड़ लगानी होगी। कम से कम छह और अधिकतम 10 चिनअप्स करने होंगे। नौ फीट डिच को पार करना होगा, जिग जैग बैलेंस करना होगा। शारीरिक परीक्षा पास करने वाले अभ्यार्थी ही अगले चरण में प्रवेश करेंगे।

शारीरिक परीक्षण के लिए यह रहेगा शेड्यूल

भर्ती निदेशक कर्नल के. संदीप ने बताया कि चार नवंबर को अग्निवीर टेक्निकल जिला महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, चरखी दादरी व भिवानी जिलों के सभी तहसीलों के अभ्यर्थी भाग लेंगे। पांच नवंबर को अग्निवीर ओए/एसकेटी और अग्निवीर ट्रेड्समैन जिला महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, चरखी दादरी और भिवानी जिलों के सभी तहसीलों के अभ्यर्थी भाग लेंगे। छह नवम्बर को अग्निवीर जनरल ड्यूटी जिला महेंद्रगढ़ व रेवाड़ी के तहसील नांगल चौधरी, बावल, दाहिना, नाहर और पाल्हावास के अभ्यर्थी भाग लेंगे। सात नवम्बर को अग्निवीर जनरल ड्यूटी जिला महेंद्रगढ़ व चरखी दादरी के तहसील बाढड़ा, नारनौल और सतनाली के अभ्यर्थी भाग लेंगे। आठ नवम्बर को अग्निवीर जनरल ड्यूटी जिला महेंद्रगढ़, रेवाड़ी व चरखी दादरी के तहसील चरखी दादरी, कोसली और अटेली के अभ्यर्थी भाग लेंगे।

फिजिकल पास करने वालों का होगा मेडिकल

भर्ती निदेशक कर्नल के. संदीप ने बताया कि नौ नवम्बर को अग्निवीर जनरल ड्यूटी जिला रेवाड़ी और भिवानी के तहसील रेवाड़ी और लोहारू के अभ्यर्थी भाग लेंगे। इसी प्रकार 10 नवम्बर को अग्निवीर जनरल ड्यूटी जिला भिवानी, महेंद्रगढ़ और रेवाड़ी के तहसील बवानी खेड़ा, महेंद्रगढ़, धारूहेड़ा और मनेठी के अभ्यर्थी भाग लेंगे। 11 नवम्बर को अग्निवीर जनरल ड्यूटी जिला भिवानी और महेंद्रगढ़ के तहसील कनीना, सिवानी व तोशाम के अभ्यर्थी भाग लेंगे। वहीं 12 नवम्बर को अग्निवीर जनरल ड्यूटी जिला भिवानी और चरखी दादरी के तहसील बौंदकलां, भिवानी और बहल के अभ्यर्थी भाग लेंगे। जो युवा फिजिकल टेस्ट को पास करेंगे, उन अभ्यर्थियों का अगले दिन मेडिकल टेस्ट होगा।