नारनौल: घर बैठे ऑनलाइन कार्य कर मोटी रकम कमाने के चक्कर में खैराना गांव के पूर्व फौजी ने करोड़ों रुपए गवां दिए। गांव खैराना निवासी पूर्व फौजी सुनील कुमार ने बताया कि नौ जुलाई को उसके मोबाइल पर ऑनलाइन कार्य कर घर बैठे कमाई करने का संदेश आया। इसके माध्यम से उसे घर बैठे कार्य करने की प्रक्रिया के बारे में बताया। इसके बाद 12 जुलाई को उसके पास वेब लिंक आया। जिस पर क्लिक किया तो क्रश 24 नाम से साईट खुल गई। इस पर बताई गई जानकारी भरकर पंजीकरण कर दिया, जिसके बाद साइबर ठगों ने उसे 1.18 करोड़ का चूना लगाया। साइबर क्राइम पुलिस पीड़ित की शिकायत पर मामले में जांच कर रही है।

वेबसाइट पर टॉस्क पूरा करने का दिया कार्य

पीड़ित ने बताया कि उसे प्रतिदिन क्रश 24 नामक वेबसाइट पर कुछ टास्क पूरे करने का कार्य दिया गया। यह कार्य करने के बाद वेबसाइट पर बने उसके खाते में 1015 रुपए जमा हो गए, जिसे उसने अपने बैंक खाते में डाल लिया। इसके बाद टास्क पूरा करने के बाद उसके वेबसाइट पर बने खाते में रुपए बढ़ते गए। उसने स्वयं के अलावा दोस्त व रिश्तेदारों से रुपए उधार लेकर हैकर्स के कहे अनुसार दिए गए बैंक खातों में एक करोड़ 18 लाख 47 हजार 353 रुपए जमा करवा दिए। जबकि उसके वेबसाइट पर बने खाते में 1 करोड़ 52 लाख तीन 443 रुपए प्रदर्शित हो रहे हैं।

पैसे जमा करवाने का बनाया दबाव

पीड़ित ने बताया कि जब उसने वेबसाइट पर बने खाते से पैसे निकालने का प्रयास किया तो वह नहीं निकले। अभी हैकर्स की ओर से रुपए खातों में डाले जाने का दबाव बनाया जा रहा है। तब उसे मालुम हुआ है कि नामालुम व्यक्तियों ने पहचान छुपाकर योजनाबद्ध तरीके से डिजीटल डिवाइस की मदद से झांसे में लेकर एक करोड़ 18 लाख 47 हजार 353 रुपए की ठगी की है। जिसकी ऑनलाइन शिकायत के अलावा साइबर पुलिस थाने में भी शिकायत की गई है।

केस दर्ज, जांच में जुटी पुलिस;

पुलिस की साइबर सेल ने करोड़ों रुपए की ऑनलाइन ठगी करने के आरोपित हैकर्स के खिलाफ केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। साइबर सेल इंचार्ज निरीक्षक सुरेंद्र सिंह ने बताया कि सुनील कुमार की शिकायत के आधार पर ऑनलाइन फ्रॉड करने वाले साईबर ठगों के खिलाफ बीएनएस की धारा के तहत केस दर्ज किया गया है। दोषियों को काबू करने की दिशा में कार्रवाई शुरू कर दी है। जल्द ही ठगी करने वाले आरोपियों को काबू कर लिया जाएगा।