Protest in Mahindergarh: हरियाणा के महेंद्रगढ़ में आज शनिवार को जिला मुख्यालय और सतनाली को उपमंडल का दर्जा दिलाने को लेकर छह दिवसीय धरना-प्रदर्शन शुरू किया गया है। इस धरना के पहले दिन बार एसोसिएशन के सदस्यों ने पहुंचकर, जिला मुख्यालय और सतनाली उपमंडल के मांग को लेकर कानूनी प्रक्रिया पूरी कराने में हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया। वहीं, आज इस धरने में 500 से अधिक लोग शामिल हुए।

लघु सचिवालय पहुंचे थे थाना प्रभारी

बता दें कि शुक्रवार शाम को जब धरने लघु सचिवालय परिसर में तैयारियां शुरू की गई तो शहर थाना प्रभारी सुधीर कुमार अपनी टीम के साथ पहुंचे और उन्होंने इन  तैयारियों के रोकने के लिए कहा। इसके बाद बार एसोसिएशन की ओर से उपमंडल अधिकारी से मांग के बाद उन्होंने सचिवालय से बाहर धरना लगाने की अनुमति दी थी।

सभी संगठनों के पदाधिकारी हुए शामिल

वहीं, पिछले महीने से संघर्ष समिति धरने के लिए गांव-गांव जाकर लोगों से सहयोग की अपील की थी। आज धरना संयोजक बलवान फौजी ने कई क्षेत्रों से पहुंचे लोगों का आभार व्यक्त किया। भूतपूर्व सैनिक विकास संघ के अध्यक्ष सुबेदार रामस्वरूप अपनी टीम के साथ राष्ट्रीय ध्वज लेकर पहुंचे।

प्रदर्शन शुरू होने से पहले धरना स्थल पर ध्वजारोहण किया गया। सभी वक्ताओं ने जिला मुख्यालय की मांग को लेकर हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया। धरने पर राजनीतिक, सामाजिक और धार्मिक संगठनों से जुड़े पदाधिकारी और ग्राम पंचायतों से प्रतिनिधियों ने अपना समर्थन दिया।  

Also Read: गांव में ठेका खोलने पर विरोध, ग्रामीणों ने क्रेन से उठाकर सदर थाने में ठेका पहुंचाने की दी चेतावनी

हरियाणा में तिरंगा अभियान 

वहीं, हरियाणा के मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में 11 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान चलाया जाएगा। इस दौरान हर दिन एक एंकर डिपार्टमेंट होगा, जिसकी देखरेख में तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी। इस अभियान में राज्य सरकार के मंत्री और अन्य जनप्रतिनिधि भी शिरकत करेंगे। मुख्य सचिव वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी उपायुक्तों और पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।