Farmer Protest: हरियाणा-पंजाब के शंभू बॉर्डर पर किसान आंदोलन जारी है। इसी बीच गुरुवार को  शॉर्ट सर्किट के चलते आग लग गई थी। इसे लेकर किसानों ने आरोप लगाते हुए कहा कि किसानों ने खुद ही पानी की बाल्टियों से आग पर काबू पाया। इस आग के कारण किसानों को काफी नुकसान भी हुआ है। लेकिन इसके बाद किसी आधिकारी ने उसने आकर उनका हाल तक नहीं पूछा है। किसान-मजदूर मोर्चा के सदस्य और  बीकेयू शहीद भगत सिंह के अध्यक्ष अमरजीत सिंह मोहड़ी द्वारा  बिजली के प्रबंध का कम होने के कारण शॉर्ट सर्किट हुआ है। इसे सरकार की कमी बताई जा रही है।

कई बार किया गया था सूचित

कहा जा रहा है कि किसान पिछले एक महीने से उचित व्यवस्था को लेकर सरकार को कई बार सूचित कर चुके थे, लेकिन इसके बाद भी किसी ने इस पर ध्यान नहीं दिया। किसान नेता अमरजीत मोहड़ी ने कहा कि सरकार इन संसाधनों की ओर ध्यान दें, ताकि दोबारा ऐसा हादसा न हो।

आग के कारण हुआ नुकसान

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गुरुवार को अचानक ही शॉर्ट सर्किट से किसानों के तंबू में आग लग गई। यह आग इतना ज्यादा फैल गया कि ट्रैक्टर-ट्रॉली और 4 तंबू जलकर राख हो गए। इसे लेकर  किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि होशियारपुर की जत्थे बंदियों की ट्रैक्टर-ट्रॉली जल गई है और साथ ही उन्होंने अफवाह न फैलाने की अपील की भी की।

Also Read: नारनौंद में रणजीत चौटाला का विरोध: किसानों ने BJP उम्मीदवार के खिलाफ प्रदर्शन कर जमकर की नारेबाजी, पुलिस ने लिया एक्शन

किसान और सरकार में असहमति

किसान शंभू और खनौरी बॉर्डर पर अभी भी डटे हुए हैं। इस किसान आंदोलन को  शुरू हुए 59 दिन बीत चुके हैं। 13,14 और 21 फरवरी को दिल्ली पर कूच के लिए टकराव भी हुए थे। जिसमें कई पुलिस कर्मचारियों सहित सैकड़ों किसानों को चोटें आई और मौत भी हुई। सरकार के साथ शुरुआती दौर में हुई 4 बार की वार्ता में भी किसान और सरकार के बीच सहमति नहीं बनी है।