Logo
Haryana News: पंचकूला में 77 साल के बुजुर्ग व्यक्ति से 19 लाख 75 हजार रुपए की ठगी की गई है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है

Haryana News: हरियाणा में भी आए दिन किसी न किसी जिले से ठगी का मामला सामने आता रहता है। पुलिस लोगों को ठगों के प्रति जागरूक रहने की नसीहत देती रहती है, लेकिन ठग नए तरीके इजाद कर लोगों को गुमराह कर ठगी कर लेते हैं। ऐसा ही मामला पंचकूला से सामने आया है, जहां 77 वर्षीय बुजुर्ग से ट्रेंडिंग में मोटा मुनाफा कमाने का सपना दिखाकर 19.75 लाख रुपये हड़प लिए हैं। इस मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

वित्तीय लाभ का लालच दिया

गौरतलब है कि पीड़ित की पहचान 77 साल के रमेश कुमार के तौर पर हुई है। रमेश कुमार पंचकूला के सेक्टर-12ए में रहते हैं। जांच में सामने आया है कि  4 अप्रैल 2024 के दिन पीड़ित को मास्टर ट्रस्ट ट्रेडिंग कंपनी के बारे में पता लगा। कंपनी के संपर्क में आने पर उन्हें कंपनी ने स्टॉक ट्रेडिंग के बारे में बताया। कंपनी ने पीड़ित बुजुर्ग को अपने जाल में फंसाने के लिए तरह तरह के वित्तीय लाभ के बारे में बताया।

ऐप के जरिए धोखाधड़ी

आरोपियों को जब लगने लगा कि पीड़ित उनके जाल में फंस सकता है। तब उन्होंने बुजुर्ग  व्यक्ति से कहा कि स्टॉक ट्रेडिंग के जरिए उन्हें लिंक भेजा जाएगा। पीड़ित के पास लिंक भेजा गया फिर उन्हें लिंक के जरिए उन्हें मास्टर ट्रस्ट ऐप डाउनलोड करने को कहा गया। पीड़ित के ऐप डाउनलोड करने के बाद उनका अकाउंट खुल गया। इसके बाद कंपनी ने उन्हें पैसे जमा करने के लिए कहा। इसके बाद रमेश कुमार ने मास्टर ट्रस्ट के खातों में पैसा जमा करने लगे। जांच में सामने आया है कि रमेश कुमार ने मास्टर ट्रस्ट के अलग-अलग अकाउंट में अलग-अलग समय पर कुल 19 लाख 75 हजार रुपए ऑनलाइन जमा किए थे।

Also Read: पंचकूला में पलटी स्कूल वैन, चार बच्चे घायल, पेरेंट्स बोले- गाड़ी चलाते समय ड्राइवर फोन पर कर रहा था बात

आरोपियों पर ठगी का केस दर्ज

रमेश कुमार अपने अकाउंट में ट्रेडिंग का लाभ और हानि दोनों देखते थे। लेकिन जब उन्होंने पैसे निकालने की कोशिश की तो पैसे नहीं निकले। इसके बाद पीड़ित को पता लगा कि उनके साथ ठगी की गई है। इस मामले को लेकर उन्होंने साइबर क्राइम पोर्टल पर शिकायत दर्ज करवाई। फिलहाल सेक्टर-12 थाना पुलिस ने इस संबंध में केस दर्ज कर लिया आरोपियों की तलाश कर रही है। 

5379487