Haryana Assembly Elections 2024: हरियाणा में साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। राज्य में लोकसभा चुनाव आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने एक साथ मिलकर लड़ा था। लोकसभा चुनाव में आप ने एक सीट पर अपना उम्मीदवार उतारा था, लेकिन पार्टी ने उस सीट पर भी जीत हासिल नहीं कर सकी थी। अब होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और आप दोनों अलग-अलग चुनाव लड़ेंगी। ऐसे में विधानसभा चुनाव में दोनों पार्टियां आमने - सामने और एक दूसरे पर निशाना साधते दिखेंगी।

हरियाणा में सभी 90 सीटों चुनाव लड़ेगी आप

आम आदमी पार्टी ने प्रदेश की सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। इसको लेकर पंजाब के सीएम भगवंत मान ने चंडीगढ़ में घोषणा की है। उन्होंने कहा कि इस बार आम आदमी पार्टी हरियाणा में भी सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी।

एक टीम बनाकर लड़ेंगे हम- मान

सीएम मान ने कहा कि केजरीवाल भी हरियाणा के ही रहने वाले हैं। पंजाब, दिल्ली और हरियाणा की संस्कृति उनमें मिलती है। मान ने कहा कि हमने अभी जालंधर उपचुनाव में शानदार जीत दर्ज की। पंजाब के सीएम के तौर पर मेरी जहां भी ड्यूटी लगेगी, हम वहां जाएंगे और एक टीम बनाकर लड़ेंगे।

संजय सिंह ने पीएम पर कसा तंज

वहीं, आप के सांसद संजय सिंह ने कहा कि पीएम कहते हैं कि 10 साल से बीजेपी डबल इंजन वाली सरकार है। 10 साल में इस सरकार ने हरियाणा को क्या दिया। हरियाणा तो फिरौती का गढ़ बन गया है, सड़कों पर लाठियां चल रही हैं, किसानों को परेशान किया जा रहा है। राज्य में आपको बहुत से घर शहीदों के मिल जाएंगे और आप अग्निवीर लेकर आ रहे हो।

Also Read: हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले बढ़ी राजनीतिक दलों की चिंता, सिख समुदाय ने रखी अपनी मांग

उन्होंने कहा कि चार साल की ठेके की नौकरी दे रहे हो, इसलिए अग्निवीर योजना वापस होनी चाहिए। किसान और बेरोजगारी एक बहुत बड़ा मुद्दा है। आज हरियाणा को आम आदमी पार्टी की जरूरत है। हमने दिल्ली और पंजाब में काम करके दिखाया और बिना भ्रष्टाचार के नौकरियां भी दीं। कहीं कोई पेपर लीक नहीं हुआ और शिक्षा व्यवस्था बेहतर की गई।