Congress Reaction on AAP List: आम आदमी पार्टी हरियाणा चुनाव को लेकर एक के बाद एक लिस्ट जारी करते जा रही है। आप ने बीती रात कैंडिडेट की तीसरी सूची भी जारी कर दी, इस तरह आप अभी तक 40 कैंडिडेट को चुनावी मैदान में उतार चुकी है। इस पर अब कांग्रेस का दर्द छलक उठा है। कांग्रेस ने कहा कि हमने इंडिया गठबंधन के लिए कुर्बानी देनी चाही, लेकिन आम आदमी पार्टी ने एकतरफा फैसला किया है।

गठबंधन नहीं होना बीजेपी के लिए फायदेमंद

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आप ने 10 सितंबर की देर रात प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी की है। इस सूची में 11 कैंडिडेट के नाम शामिल हैं। इससे पहले आप पहली सूची में 20 कैंडिडेट के और दूसरी सूची में 9 कैंडिडेट के नाम का ऐलान कर चुकी है। हरियाणा आप अध्यक्ष का यह कहना है कि हम सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ने वाले हैं। इससे बीजेपी को फायदा होने तय है, जबकि कांग्रेस को काफी नुकसान होगा। बीजेपी के खिलाफ जितने भी वोट हैं, वो बंट जाएंगे। अगर कांग्रेस और आप एक साथ लड़ती, तो वोट नहीं बंटते। इसी को लेकर कांग्रेस ने रिएक्शन दिया है।

दीपक बाबरिया की तबियत बिगड़ने से बातचीत रुकी

कांग्रेस ने कहा कि आम आदमी पार्टी का हरियाणा में वजूद नहीं है, फिर राहुल गांधी ने बड़ा दिल दिखाते हुए इंडिया गठबंधन के लिए कुछ सीटें कुर्बान करने को तैयार थे, लेकिन आप ने एकतरफा फैसला लिया है, जो भी हो ये उसका अपना फैसला है। कांग्रेस बोली सहयोगियों को सीट देने की चर्चा जारी थी, हम बातचीत के लिए तैयार भी थे। इस बीच कांग्रेस नेता दीपक बाबरिया की तबियत बिगड़ी, वह अस्पताल में भर्ती हो गए, इस कारण से बातचीत रुकी और आप ने सूची जारी कर दी।

ये भी पढ़ें:- AAP ने देर रात जारी की तीसरी सूची: 11 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान, बीजेपी छोड़ आप में आने वाले नेता को अटेली से उतारा