Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासत गरमाई हुई है। प्रदेश में राजनीतिक दलों में टिकट को लेकर उथल पुथल मची हुई है। हरियाणा विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर भी चर्चा तेज है। हालांकि, कांग्रेस ने बीते दिन ही अपनी 32 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया। अब आप की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ का बड़ा बयान सामने आया है।

गठबंधन पर आप का बड़ा बयान

हरियाणा में आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन पर पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि गठबंधन को लेकर हमारी बातचीत चल रही है। इस संबंध में अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। आम आदमी पार्टी हरियाणा में लगातार काम कर रही है।

'1-2 दिन में करेंगे उम्मीदवारों की घोषणा'

प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि हरियाणा में हम सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। हमारा संगठन जमीन पर मजबूत है। इसके साथ ही उन्होंने उम्मीदवारों को लेकर कहा कि हम एक दो दिन में अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर देंगे, लेकिन गठबंधन को लेकर हमें उम्मीद है कि कोई निष्कर्ष निकलेगा।

जो हमें कम आंकेगा, उसे पछताना पड़ेगा- संदीप पाठक

हरियाणा में आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन पर आप के राष्ट्रीय महासचिव संदीप पाठक ने कहा कि मैं अपने कार्यकर्ताओं और नेतृत्व की ओर से एक बात स्पष्ट करना चाहता हूं कि हम पूरी तरह से तैयार हैं, पार्टी के आदेश का इंतजार कर रहे हैं। जैसे ही हमें हरी झंडी मिलेगी, हम प्रत्याशियों की घोषणा कर देंगे। हम हर सीट पर पूरी ताकत से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। जो हमें कम आंकेगा, उसे भविष्य में पछताना पड़ेगा।

हरियाणा में कब होंगे चुनाव

बता दें कि हरियाणा में कुल 90 विधानसभा सीट हैं। इन सभी सीटों पर 5 अक्टूबर, 2024 को एक चरण में ही वोटिंग होगी। वोटों की गिनती होगी और परिणाम 8 अक्टूबर, 2024 को घोषित किए जाएंगे। विधानसभा चुनाव को लेकर नामांकन प्रक्रिया आज गुरुवार यानी 5 सितंबर से शुरू हो गई है। 13 सितंबर को नामांकन पत्रों की समीक्षा की जाएगी। 16 सितंबर तक नामांकन वापस लिए जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें:- हरियाणा विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने 28 सिटिंग और 2 दलबदलू विधायकों पर जताया भरोसा, सामने BJP के ये उम्मीदवार