Logo
हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने 90 विधानसभा सीटों में से 89 पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। थोड़ी देर में आप एक विधानसभा सीट के लिए भी अपने उम्मीदवार का नाम घोषित करेगी।

Haryana Assembly Election: हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी अपने उम्मीदवारों की पांचवीं और छठी लिस्ट भी जारी कर दी है। पांचवीं लिस्ट में AAP ने 9 कैंडिडेट के नाम घोषित किए है। जबकि, छठी लिस्ट में उसने 19 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है। AAP ने नरवाना विधानसभा सीट से अपने प्रदेश उपाध्यक्ष अनिल रंगा (Anil Ranga) को बीजेपी के पूर्व मंत्री कृष्ण कुमार बेदी (Ex-Minister Krishan) के खिलाफ चुनावी मैदान में उतारा है। 

दरअसल, आम आदमी पार्टी ने 90 विधानसभा सीटों पर 89 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। AAP ने  तोशाम विधानसभा सीट से दलजीत सिंह को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। दलजीत सिंह बीजेपी की श्रुति चौधरी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरे हैं। बीजेपी नेता श्रुति चौधरी राज्यसभा सांसद किरण चौधरी की बेटी हैं। उन्होंने हाल ही में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी ज्वाइन की है। तालु गांव के दलजीत सिंह पांच साल तक AAP के जिला अध्यक्ष रहे थे।

वहीं तोशाम विधानसभा सीट में चुनावी लड़ाई दिलचस्प रहने वाली है। ऐसा इसलिए है, क्योंकि श्रुति चौधरी का मुकाबला कांग्रेस के अनिरुद्ध चौधरी से होगा। वह श्रुति चौधरी के भाई हैं। इसके अलावा इस सीट पर जजपा ने राजेश भारद्वाज को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।


आम आदमी पार्टी ने कालका विधानसभा से ओपी गुज्जर, पंचकुला विधानसभा सीट से प्रेम गर्ग, अंबाला सिटी विधानसभा सीट से केतन शर्मा, मुलाना विधानसभा सीट से गुरतेज सिंह, शाहबाद विधानसभा क्षेत्र से आशा पठानिया, पिहोवा विधानसभा सीट से गेहल सिंह संधू, गुहला विधानसभा से राकेश खानपुर, पानीपत सिटी विधानसभा से रितु अरोड़ा और वजीर सिंह ढांडा को जींद विधानसभा से अपना उम्मीदवार घोषित किया है।  

 

बता दें कि हरियाणा में पांच अक्टूबर को 90 विधानसभा चुनाव होना है। सभी पार्टियां अपने उम्मीदवारों की घोषणा करने में लगी है। 

 

5379487