Logo
हरियाणा में एंटी करप्शन ब्यूरों ने अंबाला में भाई बहन को झूठे केस में फंसाने का डर दिखाकर 10 हजार रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में पुलिस ने दो होमगार्ड को काबू किया है। आरोपी अंबाला पुलिस चौकी में कार्यरत है।

ACB action:  हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने अम्बाला में तैनात दो होमगार्ड के जवाबनों को 10 हजार रुपये की रिश्वत के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपी अंबाला पुलिस चौकी में तैनात है तथा आरोपियों ने एक व्यक्ति को उसके भाई और बहन को झूठे केस में फंसाने का डर दिखाया। जिसके बाद दोनों ने उसके साथ सौदेबाजी कर भाई बहन को बचाने के लिए रिश्वत की मांग की तथा 20 हजार में सौदा फिकस हो गया। जिसकी शिकायत मिलने के बाद एसीबी ने आरोपियों को 10 हजार रुपये की रिश्वत के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

पहले भी ले चुके हैं 10 हजार रुपये

होमगार्ड हरजिंद्र सिंह व सरनजीत सिंह ने झूठे केस में फंसाने की धमकी देकर 20 हजार रुपये की मांग की थी। आरोपी शिकायतकर्ता से 10 हजार रुपये पहले ही ले चुके हैं। बाकी बचे 10 हजार रुपये देने से पहले पीड़ित ने मामले की शिकायत एसीबी को की तथा जांच के बाद एसीबी ने आरोपियों को रंगें हाथों पकड़ने का प्लान बनाया। शिकायतकर्ता को पाउडर लगे 10 हजार रुपये देकर आरोपियों के पास भेजा और जैसे ही आरोपियों ने रिश्वत की राशि ली तो इशारा मिलते ही एसीबी ने आरोपियों को रिश्वत के 10 हजार रुपये के साथ रंगे हाथों दबोच लिया।

दोनों के खिलाफ केस दर्ज 

आरोपियों के रिश्वत के साथ रंगें हाथों पकड़े जाने के बाद एसीबी ने दोनों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। प्रवक्ता ने बताया कि एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने शिकायत मिलने के बाद कार्रवाई को अंजाम दिया। आरोपी होमगार्ड हरजिंदर सिंह तथा सरनजीत सिंह ने पीड़ित को उसके भाई तथा बहन पर झूठा मुकदमा दर्ज करने का डर दिखाया था। केस से बचाने के लिए 20 हजार में सौदा किया तथा 10 हजार की दूसरी किश्त लेने के बाद आरोपियों को एसीबी ने रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। टीम आवश्यक सबूत जुटाते हुए गहनता से जांच पड़ताल की जा रही है। आरोपियो के खिलाफ अंबाला के एंटी करप्शन ब्यूरो में विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

5379487