Sonipat: बिजली चोरी के खिलाफ बिजली निगम की टीम ने बुधवार रात अभियान चलाया। 9 घंटे तक चलाए गए अभियान के तहत बिजली निगम की टीमों ने 68 जगहों पर बिजली चोरी पकड़ी। बिजली चोरी करने वालों पर टीम ने 15.41 लाख रुपए का जुर्माना लगाया। लाइनों पर कुंडी डालकर बिजली चोरी की जा रही थी। अधिकारियों का कहना है कि बिजली चोरी करते हुए पकड़े गए उपभोक्ताओं ने अगर जल्द जुर्माना जमा नहीं कराया तो उनके कनेक्शन काट दिए जाएंगे।

कुंडी डालकर बिजली की हो रही थी चोरी

बता दें कि बिजली निगम को शिकायत मिली थी कि रात के समय में लोग कुंडी डालकर बिजली चोरी करते हैं। इससे बिजली की खपत ज्यादा होती है और लोड बढ़ जाता है। इससे निगम को घाटा भी झेलना पड़ता है। बिजली चोरी करने वालों पर शिकंजा कसने के लिए बिजली निगम की ओर से टीमों का गठन किया गया। अधीक्षण अभियंता गीतूराम तंवर ने सभी कार्यकारी अभियंता व उपमंडल अभियंता ने अपनी टीमों को निर्देश दिए। इस दौरान टीमों ने बुधवार रात 8 बजे से वीरवार सुबह 5 बजे तक विभिन्न जगहों पर छापे मारे। इस दौरान टीम की ओर से 68 जगहों पर बिजली चोरी पकड़ी। इस पर कार्रवाई करते हुए 15.41 लाख रुपए जुर्माना किया गया।

48 घंटे में जुर्माना नहीं भरा तो कटेगा कनेक्शन

बिजली निगम सोनीपत के अधीक्षण अभियंता गीतूराम तंवर ने बताया कि बिजली चोरी करने वालों पर शिकंजा कसने के लिए बिजली निगम ने रातभर अभियान चलाया। इस दौरान 68 जगहों पर बिजली चोरी पकड़ी गई और उन पर 15.41 लाख रुपए जुर्माना किया गया है। साथ ही रोहतक विजिलेंस थाने में उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है। 48 घंटे में अगर जुर्माना जमा नहीं कराया तो उनके कनेक्शन काटे जाएंगे।