Logo
हरियाणा के रोहतक में अध्योध्या में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को रोहतक शहर के कई मंदिरों व डेरों में बड़ी स्क्रीन पर लाइव दिखाया जाएगा। दीये जलाकर दीपावली मनेगी। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।

Adhyadhya Pran Pratistha Program। देश के अन्य हिस्सों की तरह रोहतक में भी अध्योध्या में 22 को होने वाले रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर उत्साह देखने को मिल रहा है। शहर के सभी मंदिरों व डेरों में कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। अध्योध्या के कार्यक्रम को बड़ी स्क्रीन पर लाइव दिखाने तथा दीये जलाकर दिवाली मनाने की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

यहां यहां होंगे कार्यक्रम 

रोहतक में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन गोकर्ण डेरे सहित शहर के विभिन्न मंदिरों व डेरों में अयोध्या में होने वाले कार्यक्रम एलइडी स्क्रीन पर लाइव दिखाया जाएगा। ओल्ड आईटीआई, वैश्य कॉलेज स्थित प्राचीन मंदिर, दुर्गा भवन मंदिर, बड़ा बाजार स्थित श्री दुर्गा महारानी मंदिर व झंग कॉलोनी के उमेश्वर मंदिर में कार्यकम होंगे। दीपावली जैसा माहौल होगा और आतिशबाजी भी की जाएगी। महामंडलेश्वर स्वामी कपिल पुरी महाराज ने कहा कि इस दिन सभी अपने अपने घरों में दीपक जलाकर श्रीराम की महिमा का गुणगान करें।;

वैश्य मंदिर में होगा भव्य कार्यक्रम

वैश्य के पास स्थित प्राचीन शिव मंदिर में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। यहां एलईडी पर श्रीराम लला प्राण प्रतिष्ठा लाइव दिखाया जाएगा। मंदिर के प्रधान एवं सीनियर डिप्टी मेयर राजकमल सहगल ने बताया कि कच्चा बेरी रोड से लेकर मंदिर तक के एरिया को सजाया जाएगा। मंदिर में पुष्प वर्षा की जाएगी।

भगवान श्रीराम की महाआरती होगी 

ओल्ड आईटीआई स्थित शहीद मदन लाल धींगड़ा कम्युनिटी सेंटर में 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम लाइव दिखाया जाएगा। 15 हजार दीप जलाकर उत्सव को दीवाली की तरह मनाया जायेगा। सुंदरकांड पाठ के लिए 108 चौकी लगाई जाएंगी। रामलला की मनमोहक मिट्टी की 51 इंच की मूर्ति बनाई गई है। 20 फुट लंबा 10 फुट चौड़ा 15 फुट उंचा राम मंदिर की तर्ज पर मंदिर का स्वरूप उड़ीसा के कारीगरों ने बनाया है।

उमेश्वर धाम मंदिर में होगा लाइव प्रसारण

उमेश्वर महादेव मंदिर झंग कॉलोनी में भी कार्यक्रम का आयोजन होगा। जहां एलईडी पर श्रीराम लला कार्यक्रम लाइव दिखाया जाएगा। पार्षद प्रतिनिधि एवं भाजपा वरिष्ठ नेता अशोक खुराना ने बताया कि इसके बाद भंडारा किया जाएगा दुर्गा भवन मंदिर में होगी भजन संध्या 

वहीं दुर्गा भवन मंदिर में एलईडी पर कार्यक्रम लाइव दिखाया जाएगा। मंदिर में 11 हजार दिए जलाकर दीपावली मनाई जाएगी। इस मौके पर भजन, कीर्तन, आरती भी होगी और आतिशबाजी की जाएगी। भक्तों में प्रसाद वितरित किया जाएगा।

पांच हजार दीपक जलाकर दीपावली मनाई जाएगी

हरिओम सेवा दल द्वारा संचालित पंचमुखी श्री हनुमान मंदिर में 22 जनवरी को हनुमान चालीसा का पाठ होगा। श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा की खुशी में पांच हजार दीपक जलाकर दीपावली मनाई जाएगी। प्रसाद भी बांटा जाएगा। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

5379487