Fatehabad: अग्निपथ योजना के तहत भर्ती 2024-25 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 8 फरवरी से 21 मार्च तक होगी। ऑनलाइन परीक्षा के लिए अभ्यर्थी द्वारा प्रति आवेदक परीक्षा शुल्क 250 रुपए का भुगतान करना होगा। भर्ती वर्ष 2024-25 के लिए अग्निवीरों की भर्ती दो चरणों में की जाएगी, जिसमें प्रथम चरण ऑनलाइन कंप्यूटर आधारित लिखित परीक्षा (ऑनलाइन सीईई) व द्वितीय चरण भर्ती रैली होगी। भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार के लिए अपना नाम वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट ज्वाइनइंडियनआर्मी डॉट एनआईसी डॉट आईएन पर पंजीकरण करवाना अनिवार्य है। ऑनलाईन आवेदन की प्रक्रिया 21 मार्च के उपरांत बंद कर दी जाएगी।

एक अक्टूबर 2003 से 30 अप्रैल 2007 के बीच होना चाहिए आवेदक का जन्म

अग्निवीर भर्ती के लिए फतेहाबाद, सिरसा, जींद और हिसार जिला के जिन युवाओं का जन्म 1 अक्टूबर, 2003 से 30 अप्रैल, 2007 के बीच हुआ है और उन्होंने 10वीं या 12वीं की कक्षा उत्तीर्ण की है, उम्मीदवार जो कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं बोर्ड परीक्षा में उपस्थित हुए हैं और परिणामों की घोषणा की प्रतीक्षा कर रहे हैं, वे भी आवेदन करने के पात्र हैं। बशर्ते वे अन्य सभी शर्तें को पूरा करते हों। अग्निवीर जनरल ड्यूटी, अग्निवीर लिपिक व स्टोर कीपर तकनीकी, अग्निवीर तकनीकी, अग्निवीर ट्रेडमैन 12वीं पास व अग्निवीर टैडमैन 8वीं पास के पद सभी आर्म फोर्स के लिए है। जिन उम्मीदवारों ने न्यूनतम शैक्षणिक व आयु सीमा की योग्यता पूरी कर रखी है, वे इस योजना के तहत अपने आवेदन ऑनलाइन कर सकते हैं।

अग्निवीर आर्मी रैली प्रक्रिया पूरी तरह निशुल्क

अग्निवीर आर्मी रैली प्रक्रिया पूरी तरह से निशुल्क है। सेना भर्ती से पूर्व किसी भी प्रकार का कोई ट्रायल नहीं करवाया जाता। सभी अभ्यार्थी किसी भी तरह की भर्ती संबंधी अफवाह पर ध्यान न दें और भर्ती के दौरान दलालों से सावधान रहें। यदि किसी प्रार्थी को फार्म भरने में समस्या आती है तो वे आर्मी की वेबसाइट पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा सेना भर्ती कार्यालय हिसार में भी निजी तौर पर संपर्क किया जा सकता है।