Ambala Cantt Railway Station: आपने ट्रेन में सफर करने वालों को अक्सर चलती ट्रेन में चढ़ते या उतरते देखा होगा। इस जल्दबाजी के चलते कई बार इंसान की जान तक चली जाती है। इस तरह के हादसों के कई वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब देखने को मिलते हैं। ऐसे में यात्रियों की सुरक्षा के लिए रेलवे सुरक्षा पुलिस (GRP) के जवानों का साहस और कर्तव्य भी देखने को मिलता है। एक बार फिर ऐसा ही मामला हरियाणा के अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन से सामने आया है। जहां RPF के जवान ने यात्री जान बचाई।

RPF जवान ने बचाई यात्री की जान

वो कहते हैं ना, जाको राखे साइयां मार सके न कोई... यह कहावत हरियाणा के अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन पर बिल्कुल चरितार्थ होती दिखी। दरअसल, अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन पर एक यात्री चलती ट्रेन से नीचे उतरने की कोशिश कर रहा था। इस दौरान अचानक वह प्लेटफार्म पर गिर गया। तभी मौके पर खड़े RPF के जवान ने साहस दिखाते हुए यात्री को ट्रेन के नीचे से जाने से पहले खींचा और उसकी जान बचा ली। अब इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

RPF ने दी जानकारी

इस संबंध में आरपीएफ ने बताया कि यह घटना अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-2 पर गुरुवार की सुबह करीब 5 बजे हुई थी। RPF के मुताबिक, ट्रेन संख्या-12237 बेगमपुरा एक्सप्रेस वाराणसी से जम्मूतवी जा रही थी। ट्रेन प्लेटफार्म नंबर 2 पर पहुंची ही थी कि यात्री चलती ट्रेन से बैग लेकर उतरने के लिए कूद गया, लेकिन वह अचानक लड़खड़ा कर गिर गया। यात्री ट्रेन में फंसने ही वाला था कि तुरंत RPF कांस्टेबल धर्मेंद्र कुमार ने मुस्तैदी दिखाते हुए यात्री को अपनी ओर खींचा और उसकी जान बचा ली।