Ambala: 2013 में जांच में देरी के चलते 100 से अधिक जांच अधिकारियों पर कार्रवाई के निर्देश दे चुके गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज नए साल के दूसरे दिन फिर पुलिस पर सख्त नजर आए। दुष्कर्म पीड़िता से दुर्व्यवहार के आरोप में हिसार के डीएसपी का दूसरे जिले में ट्रांसफर करने व आईजी हिसार को एसआईटी गठित कर 10 दिन में जांच रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए। इसके साथ ही गृह मंत्री ने अपने जनता दरबार में अंबाला में भाजपा के बूथ प्रधान की मौत के मामले की जांच के निर्देश अंबाला के एसपी को दिए। मंगलवार प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से अपनी फरियाद लेकर फरियादी अनिल विज के अंबाला दरबार में पहुंचे तथा अपनी शिकायतें उनके सामने रखी।>

यह था मामला

हिसार से आई महिला ने अनिल विज को बताया कि उसने एक व्यक्ति के खिलाफ दुष्कर्म का केस दर्ज करवया था। हिसार पुलिस की ढुलमुल कार्यप्रणाली के चलते आरोपी ने हाईकोर्ट से जमानत ले ली। महिला ने पुलिस पर तथ्यों को सामने नहीं लाने व हिसार में कार्यरत  डीएसपी पर अपने साथ दुर्व्यवाहर करने के आरोप लगाए। जिस पर अनिल विज ने डीएसपी का ट्रांसफर तत्काल दूसरे जिले में करने तथा आईजी हिसार को मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित कर 10 दिन में रिपोर्ट भेजने के आदेश दिए। अंबाला में बीती रात आपसी  विवाद में हुई भाजपा के बुथ प्रधान की मौत के मामले को लेकर परिजन गृहमंत्री विज से मिलने पहुंचे। जिस पर विज ने अंबाला के एसपी को मामले की गंभीरता से जांच कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए।

इनकी भी की सुनवाई 

अपने जनता दरबार में अनिल विज ने विभिन्न समस्याओं को सुनवाई करते हुए अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए। कैथल से आई महिला ने जमीनी विवाद पर मारपीट करने के आरोप लगाए, जिस पर मंत्री विज ने एसपी कैथल को कार्रवाई के निर्देश दिए। पानीपत से आए व्यक्ति ने पैसों के लेनदेन मामले में धोखाधड़ी करने, नूंह निवासी फरियादी ने झगड़े के मामले में आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने, नूंह के ही रहने वाले व्यक्ति ने बलात्कार मामले में कार्रवाई नहीं होने, करनाल निवासी महिला ने व्यक्ति पर  छेड़छाड़ करने व अन्य मामले आए जिन पर गृह मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए।

हरियाणा वाल्मीकि महापंचायत ने धन्यवाद जताया

अयोध्या एयरपोर्ट का नाम महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट करने पर हरियाणा वाल्मीकि महापंचायत के चेयरमैन हरि किशन टांक, मीडिया प्रभारी सुरेश सौदा, संजय नंबरदार व अन्य ने विज से मिलकर मोदी सरकार का धन्यवाद जताया। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा एयरपोर्ट का नाम महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट करने से पूरे समाज में खुशी व उत्साह है। गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि भाजपा सरकार हर वर्ग की हितैषी है और सरकार ने एयरपोर्ट का नामकरण महर्षि वाल्मीकि के नाम कर ऐतिहासिक कार्य किया है।