Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर तमाम नेता रैलियों के जरिये चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं। नामांकन के के लिए पहुंचते समय भी पार्टी के तमाम नेता चुनावी प्रचार करने में पीछे नहीं दिखे। दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री आप नेता मनीष सिसोदिया ने भी कलायत सीट से उम्मीदवार अनुराग ढांडा की नामांकन दाखिल रैली में हिस्सा लिया। दूसरी तरफ भाजपा प्रत्याशी अनिल विज ने भी अंबाला कैंट से अपना नामांकन दाखिल किया। 

अंबाला के लोगों ने बनाया 6 बार विधायक

नामांकन दाखिल करने से पहले अनिल विज ने अपने आवास पर हवन यज्ञ किया। इसके बाद मीडिया को संबोधित करते हुए अनिल विज ने कहा कि अंबाला की जनता ने मुझे हमेशा प्यार और आशीर्वाद दिया है। राजनीति में आने वाले लोग अक्सर अमीर होते हैं, लेकिन मेरे पास कुछ भी नहीं था। मेरे पिता रेलवे कर्मचारी थे और मैं बैंक में क्लर्क की नौकरी करता था। अंबाला के लोगों ने मुझे बहुत सम्मान दिया और छह बार विधायक बनाया। 

Also Read:  हरियाणा विधानसभा चुनाव, BJP ने जारी की दूसरी लिस्ट, 21 उम्मीदवारों का ऐलान, विनेश फोगाट के सामने इन्हें बनाया प्रत्याशी

कांग्रेस पार्टी धड़ों का समूह

अनिल विज ने कांग्रेस पर भी तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कई धड़ों में बंटी है। चुनाव आयोग ने जब से चुनाव की घोषणा की है, तब से कांग्रेस में एक दूसरे को चित्त करने और बदनाम करने की लड़ाई शुरू हो चुकी है। उन्होंने कहा कि जनता विकास चाहती है और बीजेपी पर पूरा भरोसा करती है। उन्होंने कहा कि आने वाले चुनाव में भी अंबाला की जनता बीजेपी को समर्थन देगी। 

आप ने भी गठबंधन टूटने पर कांग्रेस को घेरा 

उधर, हरियाणा लोकसभा चुनाव को लेकर आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन न होने पर सियासत जारी है। दोनों दल एक दूसरे को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने भी आज कलायत में मीडिया से बातचीत में कही। वे कलायत से आप प्रत्याशी अनुराग ढांडा का नामांकन दाखिल कराने पहुंचे थे। 

मनीष सिसोदिया ने कहा कि आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन नहीं हुआ, लेकिन हम सभी सीटों पर चुनाव लड़ने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता ने दस साल से बीजेपी का शासन देखा है। जनता भाजपा से मुक्ति चाहती है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी सरकार बनाकर विश्व स्तरीय स्कूल और अस्पताल बनाएंगे। हमारी मुख्य लड़ाई भ्रष्टाचार, स्कूल विरोधी राजनीति, अस्पताल विरोधी राजनीति और रोजगार के अवसर छीनने वाली राजनीति से है।