Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत के बाद 17 अक्टूबर को नई सरकार का गठन हो सकता है। नई सरकार में सीएम की कुर्सी किसे मिलेगी, यह सबसे बड़ा सवाल है। हरियाणा के नए सीएम की रेस में नायब सैनी सबसे आगे दिख रहे हैं, जबकि सीएम पद के लिए दावा हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल सहित बीजेपी नेता राव इंद्रजीत भी कर चुके हैं। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि अनिल विज को फिर से हरियाणा प्रदेश के मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है, लेकिन सवाल यह है कि अनिल विज क्या इसके लिए तैयार हैं। बीजेपी नेता ने खुद इस सवाल का जवाब दे दिया है।

कैबिनेट में शामिल होने से किया था इनकार

लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान जब हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर को इस्तीफा दिलाकर सीएम नायब सैनी को सीएम पद की कुर्सी सौंपी जा रही थी। इस दौरान बीजेपी नेता अनिल विज ने सैनी के कैबिनेट में शामिल होने से इनकार कर दिया था और उन्हें मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किया गया था। इसको लेकर मीडिया में कई खबरें चली, जिसमें दावा किया जा रहा था कि अनिल विज मुख्यमंत्री की कुर्सी नहीं मिलने से नाराज हैं, इसलिए उन्होंने सैनी के कैबिनेट मंत्रालय से दूरी बना ली है। अब एक बार फिर वही सवाल खड़ा हो गया है।

अनिल विज ने क्या कहा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अनिल विज से जब पूछा गया कि अगर हाईकमान के द्वारा आपको हरियाणा कैबिनेट में नई जिम्मेदारी सौंपने की बात चलती है, तो आपका क्या रुख होगा। क्या आप कैबिनेट में शामिल होना चाहेंगे। इस पर विज ने कहा कि अभी तक इस विषय पर मेरी किसी से बातचीत नहीं हुई है, लेकिन अगर हाईकमान यह फैसला करता है, तो मैं उनके सामने अपना पक्ष रखूंगा, फिर देखा जाएगा क्या होता है। उन्होंने आगे कहा कि हाईकमान ने हमें जो भी दायित्व सौंपी है, उसके लिए हमने कभी इनकार नहीं किया है।

ये भी पढ़ें:- Haryana New CM: 'मैंने कभी नहीं कहा मुझे मुख्यमंत्री बनना है...' हरियाणा के सीएम बनने के दावे पर बोले अनिल विज