चंडीगढ़। हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने किसान संगठनों के दिल्ली कूच पर कहा कि हमने हरियाणा को हर हाल में सुरक्षित करना है, वह (किसान संगठन) कानून व्यवस्था अपने हाथ में लेंगे तो इसकी इजाजत बिलकुल भी नहीं दी जाएगी। उन्होंने अपने आवास पर लोगों की समसयाएं सुनने के बाद पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए यह बात कही। 

किसानों के हित में काम कर रही केंद्र सरकार

इनेलो विधायक अभय चौटाला के एमएसपी गारंटी के बयान पर गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि सरकार किसानों के हक में काम करना चाहती है, प्रधानमंत्री सहायता राशि तीन किश्ते (दो लाख रुपये) की किसानों को दी जा चुकी है और अब भी केंद्र के मंत्री पंजाब में जाकर किसानों से बात कर रहे है। विज ने कहा कि सरकार उनसे (किसान संगठन) बात करना चाहती है क्योंकि बातचीत से ही हल होगा। 

लगता है कि राहुल गांधी निराशा के कारण कन्फ्यूज हो गए 

राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री पर दिए गए बयान पर गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि ‘‘लगता है कि राहुल गांधी फरस्टेशन (निराशा) के कारण कन्फ्यूज हो गए है। इसलिए उनको समझ नहीं आ रहा कि उनको क्या करना है’’। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले 10 सालो में इतना काम किया है और आने वाले समय में भी इतना काम करेंगे कि आने वाली पीढ़ियां इनको (प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी) भगवान की तरह पूजेगी। श्री विज ने कहा कि 70 सालो में कांग्रेस की सरकारों को वह सभी काम कर देने चाहिए थे जो अब 70 साल बाद शुरू हुए है और विकसित भारत की कल्पना लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्य शुरू किए हैं। 

केजरीवाल जेल से बचने के लिए रच रहे प्रपंच  

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के बयान कि उनके साथ आतंकवादी जैसा व्यवहार हो रहा है, पर तंज कसते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि अभी वह (अरविंद केजरीवाल)  एक बार भी अंदर गए तो है नहीं, अंदर जायेंगे तब इनको पता लगेगा कि इनके साथ कैसा सलूक होता है और इनके साथ कहां आंतकवादियों जैसा सलूक किया। वे जेल से बचने के लिए इस तरह के प्रपंच रच रहे है जिससे उन्हें जेल न जाना पड़े, ऐसी स्थिति बन जाए और वह जेल से बच जाए। उन्होंने कहा कि इतनी बार इनको सम्मन दिए और वह जाते है नहीं। जब ये कुछ नहीं थे तब ट्वीट करते थे कि इतने सम्मन पर भी सीबीआई के समक्ष पेश नहीं हो रहे। विज ने कहा कि इनका जो ट्वीट है वही टवीट इनके ऊपर लागू होना चाहिए।