Logo
Anil Vij Targeted Arvind Kejriwal: चंडीगढ़ मेयर चुनाव में बीजेपी को मिली जीत के बाद सियासत गरमा गई है। इसको लेकर आप और बीजेपी के नेताओं में जुबानी जंग छिड़ गई है। इस बीच हरियाणा के गृह राज्य मंत्री अनिल विज ने सीएम अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है।

Anil Vij Targeted Arvind Kejriwal: चंडीगढ़ मेयर चुनाव में कांग्रेस-आप गठबंधन को मिली हार के बाद सियासत गरमा गई है। इस बीच चंडीगढ़ के सेक्टर 17 में पुलिस थाने के पास कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता बीजेपी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। आप और कांग्रेस कार्यकर्ता लगातार प्रेजाइडिंग ऑफिसर अनिल मसीह को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे है। कार्यकर्ताओं का कहना था कि प्रिजाइडिंग अफसर ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव में धांधली की है।

इस बीच दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की प्रतिक्रिया पर अब हरियाणा के गृह राज्य मंत्री अनिल विज टिप्पणी की है। अनिल विज ने कहा कि तुम्हारे (आप-कांग्रेस) लोगों को वोट तो डालनी आती नहीं, तो क्यों वोट मांगने जाते हैं। जब तुम्हें अपनी वोट डालनी नहीं आती, तुम्हारी वोट इनवेलिड हुई हैं। तो दूसरे से वोट मांगने का क्या अधिकार है?

क्या बोले थे सीएम केजरीवाल

गौरतलब है कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव में बीजेपी के प्रत्याशी की जीत पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव में दिन दहाड़े जिस तरह से बेईमानी की गई है, वो बेहद चिंताजनक है। यदि एक मेयर चुनाव में ये लोग इतना गिर सकते हैं तो देश के चुनाव में तो ये किसी भी हद तक जा सकते हैं। ये बेहद चिंताजनक है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव में दिन दहाड़े बेईमानी करके भाजपा को जीता दिया गया। देश के लोकतंत्र के लिए ये गुंडागर्दी बेहद खतरनाक है।

दिल्ली सीएम ने आगे कहा कि 30 जनवरी की तारीख को देश के राष्‍ट्रपिता महात्‍मा गांधी की हत्या हुई थी और आज 76 साल बाद उन्होंने (बीजेपी) लोकतंत्र की हत्या की है। आज का यह दिन लोकतंत्र के लिए काला दिन है। उन्होंने खुलेआम गुंडागर्दी की और यह कैमरे में कैद हो गया। अब सीएम इसी बयान पर अनिल विज ने प्रतिक्रिया दी है।

ये भी पढ़ें:- चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर हाईकोर्ट में सुनवाई, AAP-कांग्रेस को लगा झटका, अदालत ने नहीं लगाया स्टे

सीएम मनोेहर लाल ने भी केजरीवाल पर साधा निशाना

वहीं, अब चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर जारी सियासत पर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और आप पर तंज कसते हुए कहा कि 'नाच न जाने आंगन टेढ़ा'। सीएम ने कहा कि जनमत उसके साथ नहीं है। इसलिए बीजेपी के मेयर की जीत हुई है। वहीं सीएम अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए मनोहर लाल ने कहा कि अरविंद केजरीवाल जी को हमारी चिंता छोड़ देनी चाहिए, राजनीति करते रहें, उनको अपनी छाप छोड़ने की बजाय जनता नकार दे तो अच्छा है।

चंडीगढ़ में महापौर चुनाव में बीजेपी को मिली जीत

बता दें कि बीजेपी ने 30 जनवरी को चंडीगढ़ में महापौर चुनाव में मेयर समेत सभी तीन पदों पर जीत हासिल की है और कांग्रेस-आप गठबंधन को हरा दिया। इस चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार मनोज सोनकर ने कांग्रेस समर्थित आम आदमी पार्टी के कुलदीप कुमार को हराकर जीत हासिल की। मनोज सोनकर को 16 मत मिले, जबकि कुमार के पक्ष में 12 मत आए। आठ मतों को अवैध घोषित कर दिया गया। इसके बाद कांग्रेस और आप ने बीजेपी की इस जीत को बेईमानी और गुंडागर्दी करार दिया। अब इसी को लेकर सियासत गरम है। 

5379487