Logo
Haryana Assembly Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस विनेश फोगाट को चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी में है। इस पर बीजेपी नेता अनिल विज ने उन्हें नसीहत दी है।

Haryana Assembly Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर जमकर राजनीति देखी जा रही है। तमाम पार्टियां इस चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए हर संभव दांव पेंच खेल रही हैं। बीजेपी ने कल यानी 4 सितंबर को हरियाणा विधानसभा चुनाव की पहली लिस्ट जारी कर दी। इसके बाद से विवादों की राजनीति सातवें आसमान पर पहुंच चुकी है। दूसरी ओर बीजेपी नेता अनिल विज ने पहलवान विनेश फोगाट के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर करार प्रहार किया है।

अनिल विज ने दी ये नसीहत 

हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कोई कहीं से भी चुनाव लड़े मुझे कोई दिक्कत नहीं है, यह उसका (विनेश फोगाट) व्यक्तिगत फैसला है। उन्होंने आगे कहा कि पहलवानों का आंदोलन भी राजनीतिक आंदोलन था। इसे कांग्रेस और हुड्डा परिवार ने समर्थन भी दिया था।

उन्होंने कहा कि विनेश फोगाट देश की बेटी है, अगर वे कांग्रेस की बेटी बनना चाहती हैं, तो इससे कोई ऐतराज नहीं है। विज ने आगे कहा कि चुनावी मैदान और खेल के मैदान में अंतर होता है। अगर खिलाड़ी चुनावी मैदान में उतरते हैं, तो बीजेपी भी सीट से मजबूत उम्मीदवार उतारेगी। इसके बाद जनता अपनी समझ से फैसला लेगी। 

कांग्रेस को नहीं मिल रहे 90 कैंडिडेट

विज ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा वह दावा कर रही थी कि वह अपने दम पर सरकार में आएगी, लेकिन आज कांग्रेस को सभी 90 सीटों के लिए कैंडिडेट भी नहीं मिल रहे हैं। इस कारण से उसे वह आम आदमी पार्टी और कम्युनिस्ट पार्टी से गठबंधन करना पड़ रहा है। जनता सब जान रही है कि अगर हरियाणा में कांग्रेस की सरकार आती है, तो यहां भी हिमाचल प्रदेश जैसे हालात हो जाएंगे, जहां कर्मचारियों को सैलरी देने के लिए भी पैसे नहीं होंगे।

बीजेपी ने विज को इस सीट से उतारा

बता दें कि बीजेपी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव की पहली सूची जारी कर दी है। बीजेपी ने पहली सूची में 67 कैंडिडेट का नाम बताया है। अनिल विज को अंबाला विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है। उधर कांग्रेस भी चुनाव जीतने के लिए हर प्रयास कर रही है। बीते दिन कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया से मुलाकात की। इससे साफ है कि कांग्रेस दोनों पहलवानों को चुनावी मैदान में उतारने वाली है। 

ये भी पढ़ें:- CM नायब सैनी बोले- कांग्रेस कमीशन और BJP मिशन मोड में करती है काम, रूठों को हम मना लेंगे

5379487