Faridabad: हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने देर शाम नगर निगम फरीदाबाद कार्यालय में हरियाणा कौशल रोजगार निगम लिमिटेड के अंतर्गत कार्यरत क्लर्क अरुण कुमार को पांच हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। शिकायतकर्ता के खिलाफ एंटी करप्शन ब्यूरो फरीदाबाद में एफआईआर दर्ज करते हुए कार्रवाई की गई।

जन्म प्रमाण पत्र बनवाने की एवज में मांगे थे रुपए

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम को सूचना मिली थी कि आरोपी अरुण कुमार द्वारा शिकायतकर्ता से जन्म प्रमाण पत्र बनाने की एवज में 10 हजार रुपए रिश्वत की मांग की गई, जिसमें से पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए आरोपी को रंगे हाथों गिरफ्तार किया। यह पूरी कार्यवाही गवाहों के समक्ष पूरी पारदर्शिता बरतते हुए की गई। इस मामले में सभी आवश्यक सबूत जुटाते हुए मामले की जांच की जा रही है।

एसीबी भ्रष्टाचारियों पर कर रही लगातार कार्रवाई

एंटी करप्शन ब्यूरो की तरफ से भ्रष्टाचारियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। हरियाणा पुलिस के कर्मचारियों सहित अन्य विभागों के कर्मचारियों को सरकारी काम करने की एवज में रिश्वत की मांग की जा रही थी। एसीबी के महानिरीक्षक शत्रुजीत कपूर ने कहा कि भ्रष्टाचारियों के खिलाफ ऐसे की कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी। किसी भी भ्रष्टाचारी को बख्शा नहीं जाएगा। भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी।