Hisar: एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम भ्रष्टाचार व रिश्वतखोरी के खिलाफ लगातार अभियान चलाकर कार्रवाई कर रही है। इसी कड़ी में टीम ने अर्बन एस्टेट पुलिस थाने में तैनात महिला हेड कांस्टेबल सुमित्रा को 40 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। इस मामले में दूसरा आरोपी मुंशी फरार है। दोनों आरोपियों के खिलाफ एंटी करप्शन ब्यूरो ने केस दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

केस में कार्रवाई न करने की एवज में मांगी थी रिश्वत

एंटी करप्शन ब्यूरो के सूत्रों के अनुसार ब्यूरो टीम को शिकायत मिली थी। शिकायतकर्ता व उसके दोस्त के खिलाफ हिसार के अर्बन एस्टेट पुलिस थाने में शिकायतकर्ता के दोस्त की पत्नी पिंकी ने शिकायत दी थी। इस मामले में महिला हेड कांस्टेबल सुमित्रा जांच अधिकारी थी। सुमित्रा ने शिकायतकर्ता को फोन किया और थाने में पिंकी द्वारा दी गई शिकायत पर कार्रवाई न करने के बदले में 40 हजार की रिश्वत मांगी। सुमित्रा ने शिकायतकर्ता को व्हाट्सएप पर फोन करते हुए कहा कि 40 हजार में से कुछ हिस्सा थाने में कार्यरत मुंशी को भी दिया जाएगा।

एसीबी की टीम ने योजना बनाकर रंगे हाथ पकड़ा

शिकायत के बाद एसीबी की टीम ने कैथल जिले से इंस्पेक्टर महेन्द्र सिंह के नेतृत्व में एक टीम तैयार की। जैसे ही हवलदार सुमित्रा ने 40 हजार रुपए की रिश्वत ली, ब्यूरो की टीम ने उसे रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि टीम की कार्रवाई के दौरान थाने का मुंशी फरार हो गया। पकड़ी गई हवलदार सुमित्रा को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। एसीबी की टीम आरोपी से पूछताछ कर रही है।