Logo
हरियाणा के जींद में एसीबी की टीम ने पाली हाउस की सब्सिडी रिलीज करने की एवज में जिला होर्टिकल्चर ऑफिसर को बिचौलिया के माध्यम से पांच लाख रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। एसीबी की टीम आरोपितों से पूछताछ कर रही है।

Jind: भ्रष्टाचार व रिश्वतखोरी के मामले में एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है। आए दिन सरकारी विभागों में कार्यरत कर्मचारियों व अधिकारियों को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया जा रहा है। इसी कड़ी में एसीबी की टीम ने पाली हाउस की सब्सिडी रिलीज करने की एवज में जिला होर्टिकल्चर ऑफिसर को बिचौलिया के माध्यम से पांच लाख रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। एसीबी की टीम आरोपितों से पूछताछ कर रही है।

एसीबी के टोल फ्री नंबर पर दर्ज करवाई थी शिकायत

नरवाना इलाके के पवन ने एसीबी के टोल फ्री नंबर शिकायत देकर बताया कि उसने पाली हाउस लगाया हुआ है। जिस पर दस लाख रुपए की सब्सिडी है। जिला होर्टिकल्चर ऑफिसर विजय पान्नू पांच लाख रुपए की रिश्वत सब्सिडी रिलीज करने की एवज में मांग रहा है। राशी न देने पर सब्सिडी जारी न करने की धमकी दे रहा है। शिकायत के आधार पर एसीबी के इंस्पेक्टर दिनेश कुमार के नेतृत्व में छापामार टीम का गठन किया गया। राजपत्रित अधिकारी के तौर प्रोफेसर राजेश बूरा को नियुक्त किया गया।

एसीबी ने रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

एसीबी टीम ने शिकायतकर्ता को एक हजार नोट 500-500 रुपए के राजपत्रित अधिकारी द्वारा हस्ताक्षर करवा तथा पाउडर लगाकर थमा दिए। संपर्क साधने पर जिला होर्टिकल्चर अधिकारी विजय पान्नू ने शिकायतकर्ता को नरवाना बुला लिया। वहां पर विजय पान्नू ने अपने जानकार गांव डाहौला निवासी कुलवंत को रिश्वत राशी लेने भेज दिया। इशारा मिलते ही एसीबी की टीम ने कुलवंत तथा गाड़ी में कुछ दूरी पर बैठे विजय पान्नू को काबू कर रिश्वत राशि को बरामद कर लिया। पवन की शिकायत पर एसीबी ने विजय पान्नू तथा कुलवंत के खिलाफ मामला दर्ज कर पूछताछ शुरू कर दी है।

5379487