Gurugram: भ्रष्टाचार के खिलाफ लगातार चलाए जा रहे अभियान के तहत हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो को कामयाबी मिल रही है। एंटी करप्शन ब्यूरो की गुरुग्राम टीम ने सोहना उपमंडल में जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के कार्यालय में कार्यरत हेल्पर को 6500 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। एसीबी की टीम आरोपी हेल्पर से पूछताछ कर रही है। साथ ही आरोपी के खिलाफ केस भी दर्ज करवाया जाएगा।

नया लाइसेंस पास करवाने के नाम पर मांगी थी रिश्वत

जानकारी देते हुए एंटी करप्शन ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि एसीबी की टीम ने सूचना के आधार पर आरोपी को पकड़ने के लिए जाल बिछाया और उसे रंगे हाथों पकड़ लिया। आरोपी हेल्पर नवीन कुमार द्वारा विभाग के एक्सईएन से ठेकेदार को नया लाइसेंस पास करवाने के बदले में रिश्वत की मांग की थी। प्राप्त शिकायत के आधार पर आरोपी को पकड़ने के लिए योजना बनाई गई और तथ्यों की जांच पड़ताल करने के बाद आरोपी को 6500 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। यह पूरी कार्यवाही गवाहों के समक्ष पूरी पारदर्शिता बरतते हुए की गई। आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करवाया जाएगा।

मामले में सबूत जुटाते हुए की जा रही जांच

एंटी करप्शन ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि इस मामले में आरोपी के खिलाफ गुरुग्राम के एंटी करप्शन ब्यूरो पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज करते हुए उसकी गिरफ्तारी की गई है। एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम द्वारा सभी आवश्यक सबूत जुटाते हुए मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि यदि कोई भी अधिकारी अथवा कर्मचारी सरकारी काम करने की एवज में रिश्वत की मांग करता है तो तुरंत इसकी जानकारी हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो के टोल फ्री नंबर -1800-180-2022 तथा 1064 पर देना सुनिश्चित करें।