Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव के बीच कांग्रेस में आपसी गुट बाजी देखने को मिल रही है। सैलजा और हुड्डा गुट एक दूसरे को नजरअंदाज कर रहे हैं। दोनों नेताओं की आपसी नाराजगी के चलते प्रदेश में कांग्रेस को नुकसान भी हो सकता है। ऐसे में पार्टी ने संज्ञान लेते हुए भूपेंद्र हुड्डा को संदेश भेजा है।

दरअसल, कुमारी सैलजा खुद की अनदेखी होने से नाराज चल रही थीं और उन्होंने कुछ दिनों से चुनाव प्रचार से भी बनाई हुई थी। ऐसे में खबर ये भी सामने आई कि सैलजा कांग्रेस का हाथ छोड़ सकती हैं। कुमारी सैलजा की नाराजगी को अब कांग्रेस हाईकमान ने गंभीरता से लिया है। इसके लिए कांग्रेस के नेता कुमारी सैलजा को मनाने में जुट गए हैं।

इस लेकर हाईकमान ने पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा को भी संदेश भिजवाया है कि चुनाव में बड़े नेताओं की अनदेखी न की जाए। इस बारे में कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया ने हुड्डा से बातचीत भी की है। बताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में राहुल या प्रियंका गांधी के चुनावी कार्यक्रम के मंच पर सैलजा दिखाई दे सकती हैं और उसके बाद से वह राज्य में चुनावी प्रचार में उतर सकती हैं।

कई नेता करेंगे सैलजा से मुलाकात

राज्य में बीजेपी की ओर से कुमारी सैलजा को पार्टी में शामिल करने के बयान जारी होने के बाद से कांग्रेस हाईकमान सतर्क हो गया है। हाईकमान को जानकारी मिली कि चुनाव प्रचार से सैलजा की दूरी से गलत संदेश जा रहा है। जिसे बीजेपी मजबूती से उठाने की कोशिश में लगी हुई है। यदि जल्द ही सैलजा को नहीं मनाया गया, तो पार्टी पर इसका बुरा प्रभाव पड़ सकता है और इसके बाद से ही हाईकमान सैलजा को लेकर गंभीर हो गया है। बहुत जल्द कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल सैलजा से संपर्क कर उनकी नाराजगी दूर करेंगे। बताया जा रहा है कि हुड्डा बहुत जल्द सैलजा से मुलाकात कर सकते हैं।

सोशल मीडिया से भी बनाई दूरी

वहीं, सैलजा के करीबी लोगों ने बताया कि वह इस समय दिल्ली में हैं और वहीं रुक कर अपने हलके के लोगों की समस्याएं भी सुन रही हैं। पहले वह हरियाणा चुनाव से जुड़े मुद्दों को अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर करती थी, लेकिन अब उन्होंने इससे भी दूर बना ली है। हालांकि, वह अपने सोशल मीडिया पर हरियाणा के बाहर के मुद्दों के बारे में लिख रही थी।

Also Read: हरियाणा में सैलजा को लेकर कांग्रेस पर हमलावर हुई बीजेपी, अब सीएम नायब सिंह सैनी ने दिया बड़ा बयान