Logo
Punjab-Haryana High Court Order: हरियाणा विधानसभा चुनाव के बीच पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने कांग्रेस उम्मीदवार धर्म सिंह छौक्कर की गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं

Punjab-Haryana High Court Order: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग को कुछ ही दिन बाकी है और इसी बीच कांग्रेस उम्मीदवार को झटका लगा है। पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने समालखा से उम्मीदवार धर्म सिंह छौक्कर की गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं। हाईकोर्ट ने धर्म सिंह छौक्कर के खिलाफ सुनवाई के दौरान कहा कि या तो कल तक वह खुद ही सरेंडर कर दें, नहीं तो पुलिस उन्हें अरेस्ट करेगी। बता दें कि राज्य भर में 5 अक्टूबर को  90 सीटों पर  मतदान होने हैं और ठीक उससे चार दिन पहले हाईकोर्ट ने छौक्कर के खिलाफ अपना फैसला सुनाया है।

याचिका में कही गई ये बात

दरअसल,  2 दिन पहले धर्म सिंह छौक्कर के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद, गिरफ्तारी न होने पर हाईकोर्ट ने चिंता जताई थी। कोर्ट ने कहा था कि उम्मीदवार प्रचार कर रहे हैं, फिर भी उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है। हाईकोर्ट ने इस मामले में सरकार, एनफोर्मेंट डायरेक्टोरेट (ED) और छौक्कर को नोटिस भी जारी किया था। इस मामले को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी। याचिका में बताया कि कई एफआईआर और ईडी द्वारा छौक्कर के खिलाफ दर्ज शिकायत में गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद न तो पुलिस और न ही ईडी उन्हें गिरफ्तार किया है।

Also Read: हरियाणा में बागियों पर गिरेगी गाज, कांग्रेस ने 24 नेताओं की तैयार की लिस्ट, 10 को निकालेगी बाहर

धोखाधड़ी  के कई केस दर्ज

बताया जा रहा है कि गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद भी उम्मीदवार छौक्कर ने नामांकन भरा था और वह जनता के बीच खुलेआम चुनाव प्रचार में भी शामिल हो रहे हैं। इस पर हाईकोर्ट ने कहा कि हैरत की बात है कि जिसे पुलिस और ईडी ढूंढ रही है, वह खुलेआम कैसे प्रचार कर सकता है। हाईकोर्ट ने याचिका पर हरियाणा सरकार सहित ईडी और धर्म सिंह छौक्कर को नोटिस जारी कर सोमवार तक जवाब देने के लिए कहा था। बता दें कि छौक्कर और उनके बेटे पर धोखाधड़ी के कई केस कोर्ट में विचाराधीन हैं।

5379487