Rahul Gandhi Rally in Haryana: हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर राहुल गांधी जल्द ही प्रचार के लिए आने वाले हैं। कहा जा रहा है कि हरियाणा में राहुल गांधी का फोकस बांगर बेल्ट को साधने का है। राज्य में उनकी रैली जींद और कैथल के अलावा सिरसा, हिसार, फतेहाबाद बांगड बेल्ट में होगी इन रैलियों के माध्यम से राहुल गांधी कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए जनता से वोट की अपील करने वाले हैं। कहा जा रहा है कि राहुल गांधी के साथ हरियाणा की स्टार प्रचारक कुमारी सैलजा भी उनके साथ मैदान में उतर सकती है। यह बात खुद कुमारी सैलजा ने मीडिया के सामने कही है, अब से वह भी चुनाव प्रचार का हिस्सा जरूर बनेंगी।

इन सीटों के साधेंगे राहुल

राहुल गांधी 26 सितंबर को बरवाला विधानसभा से हिसार जिले की 7 सीटों को साधने वाले हैं। यहां कांग्रेस प्रत्याशी रामनिवास घोड़ेला के लिए लोगो से वोट की अपील करेंगे। इसके साथ ही हिसार, उकलाना, नारनौंद, हांसी, नलवा और आदमपुर से भी उम्मीदवार भी इस रैली में शामिल होंगे। साल 2019 में कांग्रेस को हिसार की 7 विधानसभा सीटों में से एक आदमपुर सीट पर जीत मिली थी। कुलदीप बिश्नोई के बीजेपी में शामिल होने के बाद यह सीट भी कांग्रेस हाथ से निकल गई थी।

बागड़ बेल्ट पर है इन नेताओं का दबदबा

बता दें कि बागड़ बेल्ट पर चौधरी बंसीलाल, चौधरी ओम प्रकाश चौटाला और भजनलाल परिवार का दबदबा रहा है। वर्तमान स्थिति में भजनलाल परिवार से कुलदीप बिश्नोई, बंसीलाल परिवार से किरण चौधरी और चौटाला परिवार से अजय चौटाला और अभय चौटाला अपनी राजनीतिक विरासत को संभाल रहे हैं।

Also Read: चित्रा सरवारा हुईं कांग्रेस से बागी, पार्टी ने किया 6 साल के लिए निलंबित, निर्दलीय लड़ेंगी चुनाव

दरअसल, उचाना को बांगर की राजधानी कहा जाता है। इस क्षेत्र को अक्खड़पन और बेबाक धरती कही जाती है। यहां पर कई सरकारों की भागीदारी तो रही है, लेकिन यहां पर विकास कार्यों में काफी कमी दिखाई देती है। कहा जाता है कि यहां पर कोई नेता प्रदेश का मुखिया नहीं बन सका है। केवल ओमप्रकाश चौटाला ही नरवाना से विधायक होते हुए सीएम बने थे, लेकिन उनका मुख्य क्षेत्र सिरसा ही रहा है।