Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी जोरों-शोरों से प्रचार-प्रसार में जुटी हुई है। इसी बीच आज मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज हरियाणा के दौरे पर आए। वह राज्य में 2 जगह रैलियों में शामिल होंगे, पहली भिवानी के लोहारू और दूसरी फरीदाबाद में।

बता दें कि आज दो बजे अमित शाह सबसे पहले लोहारू के बहल के राजीव गांधी खेल ग्राउंड में जनसभा को संबोधित किया। यहां पर वह बीजेपी उम्मीदवार जेपी दलाल के पक्ष में जनता से वोट की अपील की। इस रैली में शामिल होने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री फरीदाबाद के सेक्टर 12 में रैली के लिए पहुंचेगे। यहां पर वह शाम 4 बजे जनसभा में शामिल होंगे।

राहुल पर साधा निशाना

रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि राहुल झूठ बोलने की मशीन हैं और वह हर भाषा में झूठ ही बोल सकते हैं। बाबर ने राम मंदिर तोड़ा था और बीजेपी ने वहां राम मंदिर बनाया। क्या बीजेपी ने ये गलत किया। आज राम लला को सम्मान देने का काम मोदी जी ने किया है, लेकिन राहुल बाबा को ये पसंद नहीं आया।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी कश्मीर गए और उमर अब्दुल्ला के साथ एक एजेंडे पर पहुंचे। वे चुनाव के बाद सभी जेलों में बंद आतंकवादियों को रिहा करना चाहते हैं। वे पाकिस्तान से बातचीत करना चाहते हैं। वे सभी प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों से प्रतिबंध हटाना चाहते हैं। 

ये नेता होंगे रैली में शामिल 

इस मौके पर उनके साथ प्रदेश चुनाव प्रभारी व केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, प्रदेश चुनाव सह प्रभारी बिप्लब देब, प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली , केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर और बीजेपी के उम्मीदवार शामिल होंगे। वहीं, पार्टी के जिला अध्यक्ष राजकुमार ने बताया कि रैली स्थल पर इस जनसभा में शामिल होने वाले जनता के 20 हजार कुर्सियां लगाई गई हैं और लगभग 25 हजार लोगों की भीड़ यहां पर जुटने वाली है।

पीएम मोदी ने कुरुक्षेत्र में की थी रैली

बता दें कि हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने कुरुक्षेत्र में 14 सितंबर को पहली रैली की थी। यहां पर उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहा था कि कांग्रेस का शाही यानी की गांधी परिवार आरक्षण को समाप्त करना चाहते हैं, जब तक मैं हुं, आरक्षण को समाप्त नहीं होने दूंगा। पीएम ने हरियाणा की जनता को चेताते हुए कहा कि अगर यहां कांग्रेस की सरकार बनी तो यहां की हालत भी हिमाचल जैसी हो जाएगी।

Also Read: कुरुक्षेत्र में पीएम मोदी की रैली, एक साथ 23 विधानसभा सीटों को साधा 

जहां सरकार के पास कर्मचारियों को सैलरी देने के भी पैसे नहीं हैं। यहां तक कि सीएम और मंत्रियों को अपनी सैलरी छोड़नी पड़ रही है। इस रैली में हरियाणा की जीटी रोड बेल्ट पर लगते 6 जिलों की 23 विधानसभा सीटों के उम्मीदवार भी शामिल हुए थे और ये उम्मीदवार करनाल, कुरूक्षेत्र, अंबाला, पंचकूला, यमुनानगर और कैथल से थे।