Ambala : हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि अयोध्या में भगवान राम के नवनिर्मित मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा एवं उद्घाटन के उपलक्ष्य पर अम्बाला छावनी में 14 जनवरी को भव्य राम यात्रा का आयोजन किया जाएगा। अनिल विज ने बताया कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर के 22 जनवरी को शुभारंभ एवं प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के बाद एसी स्पेशल ट्रेन अयोध्या यात्रा के लिए अम्बाला छावनी से अयोध्या तक चलाई जाएगी। ट्रेन में अंबाला छावनी से हजारों भक्त श्रीराम मंदिर दर्शनों के लिए इस ट्रेन में रवाना होंगे।

ट्रेन में श्रद्धालुओं को मिलेंगी सभी सुविधाएं 

अनिल विज ने बताया कि स्पेशल ट्रेन चलाने को लेकर रेलवे के अधिकारियों से बातचीत की जा रही है और जल्द ही स्पेशल ट्रेन चलाने की तारीख तय की जाएगी। ट्रेन में पैंट्री एवं अन्य सुविधाएं उपलब्ध होंगी। ट्रेन से हजारों की संख्या में श्रद्धालु बढ़-चढ़कर रामलला के दर्शनों हेतु अम्बाला छावनी से अयोध्या के लिए रवाना होंगे।

14 जनवरी को निकाली जाएगी श्रीराम यात्रा

अनिल विज ने बताया कि 14 जनवरी को श्रीराम यात्रा का आयोजन प्रातः 11 बजे अंबाला के सुभाष पार्क से किया जाएगा। यात्रा के दौरान श्रद्धालु श्रीराम के भजनों का गुणगान करते हुए अंबाला छावनी के सदर बाजार एवं अन्य क्षेत्रों से होते वापस सुभाष पार्क पहुंचकर यात्रा का समापन करेंगे। यात्रा में बढ़ चढ़ कर शामिल होने के लिए सभी वर्गों से आह्वान किया जाएगा। बैठक के दौरान श्रीराम यात्रा के आयोजन को लेकर जिम्मेवारियां सौंपी गई।

राम मंदिर के दर्शन करने के लिए श्रद्धालुओं में दिख रहा उत्साह

अयोध्या में भगवान राम मंदिर के दर्शन करने के लिए श्रद्धालुओं में उत्साह दिख रहा है। इसी को ध्यान में रखते हुए राम मंदिर के उद्घाटन के बाद एसी स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी, जो श्रद्धालुओं के लिए सुगम साधन बनेगी। श्रद्धालु राम मंदिर की भव्यता का आनंद ले सकेंगे। साथ ही राम मंदिर में अपनी आस्था की ज्योत जला सकेंगे।