Babit Phogat Vs sakshi Malik: हरियाणा की महिला पहलवानों के बीच जुबानी जंग छिड़ गई है। साक्षी मलिक की किताब 'विटनेस' पर मचा बवाल अब और बढ़ गया है। दंगल गर्ल बबीता ने साक्षी मलिक पर निशाना साधा है। बबीता फोगाट ने किताब में किए गए दावों को खारिज करते हुए कहा कि साक्षी ने किताब बेचने के लिए अपनी ईमानदारी बेच दी है। इस विवाद ने महिला पहलवानों के बीच तनातनी को और बढ़ा दिया है।

बबीता फोगाट ने साधा निशाना
बीजेपी नेता और दंगल गर्ल बबीता फोगाट ने साक्षी मलिक और विनेश फोगाट पर हमला बोलते हुए कहा कि दूसरों के चरित्र की आड़ में कब तक चमकोगी। बबीता ने अपने एक्स (पुराने ट्विटर) पोस्ट में लिखा, "कुछ को विधानसभा की सीट मिली, कुछ को पद। दीदी, तुम्हें कुछ नहीं मिला, तुम्हारा दर्द समझ सकते हैं। किताब बेचने के चक्कर में अपनी ईमानदारी बेच दी।"

गीता फोगाट ने भी साधा निशाना
दूसरी ओर, गीता फोगाट ने भी इस मुद्दे पर जवाब दिया। गीता फोगाट ने लिखा कि बार-बार लोग अपने एजेंडा और राजनीति को चमकाने की कोशिश करते हैं, लेकिन बबीता ने जो कुछ भी हासिल किया है, वह उसकी कड़ी मेहनत और ईमानदारी का नतीजा है। गीता ने कहा, "जहां मेहनत और ईमानदारी का सवाल हो, वहां किसी पद की कोई अहमियत नहीं होती।" गीता का यह बयान साक्षी के दावों को सीधे तौर पर चुनौती देता है।

साक्षी मलिक की किताब में बबीता को लेकर दावे
साक्षी मलिक की किताब 'विटनेस' में कई दावे किए गए हैं, जिनमें यह कहा गया है कि बबीता फोगाट कुश्ती महासंघ की अध्यक्ष बनना चाहती थीं और उन्होंने ही पहलवानों को धरना करने की अनुमति दिलाई थी। इसके अलावा, साक्षी ने किताब में यह भी कहा कि विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया ने ट्रायल में छूट की मांग की थी, जिसके कारण उनका आंदोलन कमजोर पड़ गया। इन दावों को लेकर अब विवाद तेज हो गया है।

साक्षी मलिक ने किताब पर दी सफाई
साक्षी मलिक ने अपनी किताब को लेकर उठे विवाद पर सफाई दी है। उन्होंने कहा कि मीडिया उनके बयानों को तोड़-मरोड़ कर पेश कर रही है। साक्षी ने कहा, "मैंने जो लिखा ही नहीं, वह खबरों में चल रहा है।" उन्होंने मीडिया पर निशाना साधते हुए कहा कि वह महिला पहलवानों की लड़ाई को सही तरीके से नहीं दिखा रहा और केवल सुर्खियां बटोरने के लिए इस तरह की खबरें चलाई जा रही हैं।

विनेश फोगाट ने भी किया पलटवार
विनेश फोगाट ने भी साक्षी मलिक के दावों को खारिज करते हुए कहा कि "सहकर्मियों के लिए खड़े होना कोई लालच नहीं है।" उन्होंने कहा कि उनका और बजरंग पुनिया का ट्रायल में छूट मांगने का दावा गलत है। विनेश का कहना है कि वह हमेशा से महिला पहलवानों के अधिकारों और उनके संघर्ष के साथ खड़ी रही हैं।