Logo
एक नामी ऑनलाइन ट्रैवल कंपनी में घर बैठे नौकरी देने के नाम पर शातिरों ने बहादुरगढ़ निवासी व्यक्ति को 26 लाख रुपए की चपत लगा दी। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की।

Bahadurgarh : एक नामी ऑनलाइन ट्रैवल कंपनी में घर बैठे नौकरी देने के नाम पर शातिरों ने बहादुरगढ़ निवासी व्यक्ति को 26 लाख रुपए की चपत लगा दी। पीड़ित ने अपने साथ हुई ठगी की शिकायत पुलिस को दी। साइबर थाना झज्जर की टीम ने शिकायत के आधार पर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। साइबर क्राइम पुलिस मामले में आरोपी की तलाश कर रही है।

टेलीग्राम पर पार्ट टाइम जॉब का आया था लिंक

काठमंडी निवासी अनिल ने बताया कि 25 दिसंबर को उसके टेलीग्राम पर पार्ट टाइम जॉब का लिंक आया। उसने लिंक पर क्लिक किया तो रजिस्ट्रेशन के लिए एक आईडी दी गई। इसके बाद एक टेलीग्राम ग्रुप में जोड़ा गया, जिसका ऑनर जिन्सन जॉर्ज तो एडमिन अभिषेक और डैलविन थे। अभिषेक नाम के शख्स ने उसको कॉल कर काम के बारे में समझाया। होटल बुकिंग का काम दिया। जब उसका विश्वास जम गया तो शातिरों ने रंग दिखाते हुए उससे मोटी पेमेंट मंगवानी शुरू कर दी और मामला लाखों रुपए तक जा पहुंचा। इसी बीच अकाउंट माइनस में बताते हुए उससे कहा कि आपको डिलक्स पैकेज मिला है। इसके लिए आपको पौने छह लाख रुपए जमा कराने होंगे, जिसके बाद सारी पेमेंट मिल जाएगी। ऐसा करके आरोपियों ने उससे 26 लाख रुपए ठग लिए।

राशि दोगुना करने का झांसा देकर लाखों की ठगी

सिरसा में 16 महीनों में पैसे दोगुने करने का झांसा देकर युवक से लाखों की ठगी की गई। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर आरोपी पिता-पुत्रों के खिलाफ केस दर्ज किया। डिंग रोड निवासी लखवीर सिंह ने बताया कि  2021 में विजन मार्किट की ओर से सिरसा में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, जिसमें बताया कि पैसा निवेश करने पर 16 माह में दोगुना किया जाता है। राशि का भुगतान हर माह की 5 व 20 तारीख को किया जाता है। उसने अपनी पत्नी दर्शनकौर व पिता जगतार सिंह के नाम से 24 लाख 30 हजार रुपए निवेश किए थे, जिसमें से उसे 7 लाख 82 हजार रुपए वापस मिलें और 16 लाख 48 हजार रुपए बकाया है। पैसों का बार-बार तकाजा करने पर आरोपियों ने उसे धमकी दी। सिविल लाइन सिरसा पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

5379487