Logo
हरियाणा चुनाव : काग्रेस ने आज ही पार्टी में शामिल हुए बजरंग पुनिया (Bajrang Punia) को किसान कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष बना दिया है। पुनिया इस बार विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे।

Haryana assembly elections : पहलवान बजरंग पुनिया (Bajrang Punia) के आज ही कांग्रेस में शामिल होने के बाद पार्टी ने उनको किसान कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया है। पुनिया इस बार विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। वहीं विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) जुलाना सीट से कांग्रेस की उम्मीदवार बनाई गई हैं। इसके पहले बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट ने रेलवे की नौकरी से इस्तीफे दे दिए हैं।

दोनों पहलवानों ने आज कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ली। वहीं दोनों पहलवानों ने कांग्रेस में शामिल होने पर बीजेपी दोनों पहलवानों और कांग्रेस पर जुबानी हमला बोला। 

कांग्रेस में शामिल होने पर बजरंग पुनिया ने कहा, ''जितनी मेहनत हमने किसानों, अग्निपथ के लिए की, उतनी ही मेहनत पार्टी के लिए करेंगे। जिस दिन विनेश हारी उस दिन आईटी सेल सेलिब्रेट कर रही थी। विनेश को दगी कारतूस बताया जा रहा था। आज कहा जा रहा है कि हमारा मकसद सिर्फ राजनीति करना था। 

90 सीटों पर 5 अक्टूबर को होगी वोटिंग
हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर 5 अक्टूबर को एक ही चरण में मतदान होगा। रिजल्ट 8 अक्टूबर को आएंगे। पहले हरियाणा में 1 अक्टूबर को चुनाव होना था और नतीजे 4 अक्टूबर को आने थे, लेकिन फेस्टिव सीजन को देखते हुए चुनाव आयोग ने चुनाव की तारीखों को बदल दिया था। 

यह भी पढ़ें : हरियाणा चुनाव : कांग्रेस ने जारी की 31 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, जुलाना से विनेश फोगाट, गढ़ी सांपला से लड़ेंगे भूपेंद्र सिंह हुड्डा

5379487