Logo
Bajrang Punia Reaction: पेरिस ओलंपिक 2024 से विनेश फोगाट को अयोग्य घोषित कर दिया गया है। इस पर भारतीय रेसलर बजरंग पूनिया ने पहली प्रतिक्रिया दे दी है।

Vinesh Phogat Disqualified: भारतीय रेसलर विनेश फोगाट को पेरिस में खेले जा रहे ओलंपिक 2024 से बाहर कर दिया गया है। उन्हें 50 किलोग्राम कैटगरी में सारा एन हिल्डेब्रांड को फाइनल में टक्कर देनी थी। लेकिन, मैच से पहले उन्हें ओलंपिक से अयोग्य घोषित कर दिया गया है। बताया गया है कि विनेश का वजन 100 ग्राम अधिक था, जिस कारण वे फाइनल मैच नहीं खेल सकती है। यही नहीं, पूर्व के मुकाबले में जीते पदक को लौटाने के लिए कहा है। मतलब यह कि हरियाणा की यह बेटी बिना मेडल के वापस लौटेगी। इस पूरे घटनाक्रम पर साक्षी मलिक के बाद अब भारतीय पहलवान बजरंग पुनिया ने भी प्रतिक्रिया दी है।

पूरा देश आंसू नहीं रोक पा रहा है- पूनिया

बजरंग पुनिया ने विनेश फोगाट को नैतिकता की गोल्ड मेडलिस्ट बताया है। उन्होंने कहा कि माटी की बेटी हो इसलिए ये मेडल भी माटी का है। बहुत हौंसले से लड़ी हो। कल जब खेलने से पहले ओलंपिक ऑफिशियल ने आपका वजन लिया तो आपका वजन बिल्कुल परफेक्ट था। आज सुबह जो कुछ हुआ, उस पर कोई यकीन नहीं करना चाहता है। उन्होंने कहा कि 100 ग्राम भार अधिक होने पर यकीन नहीं हो रहा कि यह तुम्हारे साथ हुआ है। पूरा देश आंसू नहीं रोक पा रहा है। सब देशों के ओलंपिक मेडल एक तरफ और आपका मेडल एक तरफ।

'सभी को लग रहा था अपना पर्सनल मेडल'

बजरंग पूनिया ने आगे कहा कि आज सुबह से देश का हर इंसान आपके लिए दुआ कर रहा था, लेकिन जो हुआ उस पर यकीन करना मुश्किल है। आपका यह मेडल ऐसा ऐहसास दिला रहा था, जैसे दुनिया की हर महिला का पर्सनल मेडल हो। काश ऐसा हो कि दुनिया की सभी महिलाओं की आवाज सही जगह पहुंच सके। मैं उम्मीद करता हूं कि दुनिया की ओलंपिक खेल रहीं तमाम महिलाएं विनेश फोगाट के साथ सॉलीडेरिटी में खड़ी होंगी। 

ये भी पढ़ें:- Vinesh Phogat Disqualified: ...तो अपना पदक विनेश को दे देती, रेसलर के अयोग्य घोषित पर साक्षी मलिक की प्रतिक्रिया

ये भी पढ़ें:- Vinesh Phogat Disqualified: विनेश के घर पहुंचे CM भगवंत मान, मां-बाप से की मुलाकात, कुश्ती संघ पर उठाए सवाल

5379487