Jind: खेड़ी लोहचब एक्सिस बैंक शाखा में उपभोक्ताओं के खातों तथा चेक का दुरूपयोग कर 25 लाख रुपए के गबन करने का आरोप ब्रांच मैनेजर पर लगाया गया। मुख्य शाखा के मैनेजर की शिकायत पर सिविल लाइन थाना पुलिस ने ब्रांच मैनेजर के खिलाफ धोखाधड़ी करने, फर्जी कागजातों का सहारा लेने समेत विभिन्न धारओं के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जल्द ही आरोपी को पकड़ने का प्रयास किया जाएगा।

आरोपी पिछले 5 साल से उपभोक्ताओं के खातों से राशि कर रहा था ट्रांसफर

एक्सिस बैंक मुख्य शाखा के मैनेजर रवीश गुलाटी ने बताया कि बैंक द्वारा गांव खेड़ी लोहचब में ब्रांच खोली गई है, जिसमें चौधरियान मोहल्ला निवासी ललित को मैनेजर लगाया गया। आरोपित ने बैंक उपभोक्ताओं को बिना बताए उनके खातों से रुपयों को दूसरे खातों में ट्रांसफर कर लिया। उपभोक्ताओं को उनकी चेकबुक न देकर उसका खुद दुरूपयोग करता रहा। उपभोक्ताओं के खाते से राशि ट्रांसफर करने का सिलसिला पांच मई 2019 से दस जनवरी 2024 तक जारी रहा। शिकायत मिलने पर जब बैंक प्रबंधन ने जांच की तो सामने आया कि आरोपित ने उपभोक्ता के खाते, उनके चेक का दुरूयोग कर 25 लाख रुपए की राशि का अपने एसबीआई के खाते में ट्रांसफर कर लिया है।

पुलिस ने केस दर्ज कर शुरू की जांच पड़ताल

सिविल लाइन थाना पुलिस ने मुख्य शाखा के मैनेजर रवीश गुलाटी की शिकायत पर ब्रांच मैनेजर ललित के खिलाफ धोखाधड़ी करने, गबन करने, दस्तावेजों का दुरुपयोग करने समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। सिविल लाइन थाना के जांच अधिकारी चंद्र सिंह ने बताया कि मुख्य शाखा के मैनेजर ने ब्रांच मैनेजर पर गबन तथा धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए शिकायत दी थी। फिलहाल मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।