Gurugram: जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने भीम सेना प्रमुख नवाब सतपाल तंवर को चिट्ठी भेजकर जान से मारने की धमकी दी। यह चिट्ठी स्पीड पोस्ट के जरिए तंवर के घर भेजी गई। धमकी मिलने के बाद भीम सेना के संस्थापक और राष्ट्रीय अध्यक्ष नवाब सतपाल तंवर ने सेक्टर 37 थाने में शिकायत दी। शिकायत पर तुरंत कमेटी का गठन करके जांच शुरू कर दी गई। प्रथम जांच के बाद सेक्टर 37 में एससी/ एसटी एक्ट और जान से मारने की धमकी सहित कई गंभीर धाराओं में लॉरेंस बिश्नोई के खिलाफ केस दर्ज किया गया।

स्पीड पोस्ट के जरिए मिली चिट्ठी

दरअसल, जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की ओर से भेजी गई चिट्ठी दो अप्रैल की शाम साढ़े 5 बजे सतपाल तंवर को स्पीड पोस्ट के जरिए मिली। चिट्ठी में बड़े-बड़े अक्षरों में लिखा है मौत का फरमान, नवाब सतपाल तंवर तेरे नाम, सलमान के बाद तेरा नंबर, लिखा है। यह चिट्ठी जेल से लिख रहा हूं नवाब सतपाल तंवर, इस चिट्ठी को हल्की धमकी मत समझना। इज्जत से हमारी बात मान और देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का विरोध करना बंद कर दे, वरना तेरी जबान हमेशा के लिए बंद कर देंगे। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने जातिसूचक शब्दों का प्रयोग भी किया है।

संविधान के बारे में आपत्तिजनक भाषा में लिखे शब्द

भीम सेना प्रमुख नवाब सतपाल तंवर को भेजी चिट्ठी में गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई ने बाबा साहब डॉ. भीमराव अम्बेडकर और भारतीय संविधान के बारे में आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया है। एसएचओ सत्यवान ने बताया कि शिकायत प्राप्त होने के बाद प्रथम जांच कर तत्परता से मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की गहनता से जांच की जा रही है। उच्च अधिकारियों को इसकी जानकारी दे दी गई है। जल्द गुरुग्राम पुलिस गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से भी पूछताछ करेगी।